शक्ति आनंद ने किया वाइस चेयरमैन का पद लेने से इंकार

पंजाब सरकार के कृषि और किसान भलाई विभाग के अधिक मुख्यसचिव विश्वजीत खन्ना ने दर्शन कुंदरा को मार्केट कमेटी का चेयरमैन व शक्ति आनंद को उप चेयरमैन नियुक्त कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 02:32 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 02:32 AM (IST)
शक्ति आनंद ने किया वाइस चेयरमैन का पद लेने से इंकार
शक्ति आनंद ने किया वाइस चेयरमैन का पद लेने से इंकार

जेएनएन, श्री माछीवाड़ा साहिब : लंबे इंतजार के बाद मार्केट कमेटी के चेयरमैन व वाइस चेयरमैन की नियुक्तियां कर दी गई। पंजाब सरकार के कृषि और किसान भलाई विभाग के अधिक मुख्यसचिव विश्वजीत खन्ना ने नोटिफिकेशन जारी करके सीनियर कांग्रेसी नेता दर्शन कुंद्रा को मार्केट कमेटी का चेयरमैन व कांग्रेस के प्रदेश सचिव और प्रसिद्ध आढ़ती शक्ति आनंद को उप चेयरमैन नियुक्त कर दिया। वहीं, शक्ति आनंद ने उप चेयरमैन का पद लेने से इंकार कर दिया। इससे शहर में कांग्रेस की राजनीति गर्मा गई है।

पिछले दो दिनों से इलाके में काफी चर्चाएं थी कि चेयरमैन का ताज किसके सिर सजेगा। इस पद के लिए माछीवाड़ा इलाके के तीन कांग्रेसी नेता दौड़ में शामिल थे। इनमें शक्ति आनंद, दर्शन कुमार कुंद्रा और कस्तूरी लाल मिंटू के नाम शामिल था। इन तीनों नेताओं ने यह पद लेने के लिए पूरी ताकत लगाई थी। यह चेयरमैन का ताज दर्शन कुमार कुंदरा के सिर सजा। दर्शन कुमार कुंदरा हलका समराला के विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों के निकट माने जाते हैं। पंजाब कांग्रेस की हाई कमान और सरकार में पूरा प्रभाव रखने वाले सरकारी उच्च अधिकारियों का भी इनकी पीठ पर हाथ था, जिस कारण यह पद उनको मिला।

शक्ति आनंद का उप-चेयरमैन का पद लेने से इंकार

माछीवाड़ा मार्केट कमेटी के चेयरमैन के लिए कांग्रेस के प्रदेश सचिव शक्ति आनंद सब से मजबूत दावेदार माने जाते थे, परंतु उनको उप चेयरमैन का पद मिला। ऐलान होने से कुछ घंटे बाद ही उन्होंने पत्रकारों को बताया कि वह यह पद नहीं लेंगे। शक्ति आनंद ने कहा कि वह कांग्रेस पार्टी के वफादार सिपाही हैं व हमेशा रहेंगे और आने वाले समय में वह हलका विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों के लिए तनदेही से काम करेंगे। उप चेयरमैन का पद न लेने संबंधित वह जल्द ही कांग्रेस हाईकमान को सूचित कर देंगे।

मार्केट कमेटी के सदस्यों की सूची भी जारी

मार्केट कमेटी माछीवाड़ा के चेयरमैन और उप चेयरमैन के अलावा सदस्यों की सूची भी जारी की गई है। इसमें छिदरपाल हियातपुर, जसदेव सिंह टांडा, गुरदीप सिंह, अजमेर सिंह राजगढ़, सुखवंत सिंह नीलों कलां, हरमीक सिंह कूंम खुर्द, समशेर सिंह कीड़ी अफगाना, बलजीत कौर राजेवाल-राजपूतां, पवन कुमार आढ़ती, हरमन सिंह रजूल, दलविदर सिंह, चंदन साहनी माछीवाड़ा और नरिदरपाल सिंह, रूप सिंह नूरपुर शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी