लुधियाना के GST घाेटाले पर प्रिंसिपल कमिश्नर ने कही बड़ी बात, जांच के दायरे में आएंगे कई उद्यमी

लुधियना के जीएसटी घाेटाले की परतें खुलनी शुरू हाे गई है। विभाग की जांच में शहर के कई नामी कंपनियां भी बिलों की खरीद फरोख्त और पैसों को पक्का करने का काम करती थी। जांच में सब सामने आ रहा है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 02:03 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 02:03 PM (IST)
लुधियाना के GST घाेटाले पर प्रिंसिपल कमिश्नर ने कही बड़ी बात, जांच के दायरे में आएंगे कई उद्यमी
158 करोड़ रुपये के बोगस बिलिंग मामले में कई परतें खुलनी शुरू। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। बोग्स बिलिंग कर सरकार को करोड़ों रुपये के राजस्व चूना लगाने वालों के खिलाफ विभाग की ओर से सख्त कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत 158 करोड़ रुपये के बोगस बिलिंग मामले में कई परतें खुलनी आरंभ हो गई है। एक प्राइवेट अकाउटेंट के बाद सीए और अब नोएडा एक कारोबारी गिरफ्तार किया जा चुका है। सेंट्रल जीएसटी लुधियाना कमिश्नरेट की ओर से की जा रही इस कार्रवाई में कई नामी चेहरे भी बेनकाब होने जा रहे हैं।

सभी दस्तावेजों की हाे रही जांच

विभाग की जांच में शहर के कई नामी कंपनियां भी इनसे बिलों की खरीद फरोख्त का काम कर रही थी और पैसों को पक्का करने का काम करते हैं। ऐसे में विभाग की ओर से सभी दस्तावेजों की जांच की जा रही है और देखा जा रहा है कि इन कंपनियों ने किन किन के साथ ट्रांजेक्शन की है और क्या इनकी इससे अधिक कंपनियां भी बोग्स बिलिंग के लिए बनाई गई है। विभाग को इस बात का भी अंदेशा है कि इसमें कई नामी कंपनियां भी अपने बिलों की सेटलमेंट के लिए बोग्स बिलिंग करवाती हैं, ऐसे में जांच के बाद इन कंपनियों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

बोग्स बिलिंग को लेकर लगातार अभियान चलाया जाएगा

सीजीएसटी कमिश्नरेट लुधियाना के प्रिंसिपल कमिश्नर आशुतोष बरनवाल ने बताया कि अभी तीन लोग इस कार्रवाई में पकड़े गए हैं जबकि इसमें कई अन्य कारोबारियों का शामिल होने का भी अंदेशा है। विभाग की ओर से बोग्स बिलिंग को लेकर लगातार अभियान चलाया जाएगा। अभी विभाग को इस केस में कई ओर किंगपिन मिलने की उम्मीद है। इसको लेकर विभाग की टीमें हर फेक्टर की जांच कर रही है और किसी भी आरोपित को नहीं छोड़ा जाएगा और इस स्केंडल को खत्म करने के लिए विभाग जड़ों तक जाएगी।

यह भी पढ़ें-GST फर्जीवाड़ा: लुधियाना के कारोबारियों के साथ कई अधिकारी भी GST घोटाले के भागीदार

GST में फर्जीवाड़ा: 158 करोड़ रुपये की बोगस बिलिंग मामले में नोएडा का व्यापारी गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी