मिशन फतेह के तहत घर घर जागरूक किया

स्वामी गंगा गिरी जनता गर्ल कॉलेज रायकोट के एनएसएस यूनिट द्वारा पंजाब सरकार द्वारा चलाए जा रहे मिशन फतेह तहत यूनिट की तरफ से घर-घर जाकर लोगों को करोना से बचाव के लिए जागरूक किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 12:44 AM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 12:44 AM (IST)
मिशन फतेह के तहत घर घर जागरूक किया
मिशन फतेह के तहत घर घर जागरूक किया

जेएनएन, रायकोट : स्वामी गंगा गिरी जनता ग‌र्ल्स कॉलेज की एनएसएस यूनिट ने मिशन फतेह के तहत यूनिट घर-घर जाकर लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया। प्रिसिपल डॉ. रजनी बाला और कार्यक्रम ऑफिसर प्रोफेसर हरप्रीत कौर ने लोगों को सफाई, शारीरिक दूरी, साबुन से हाथ धोने और मास्क पहनने के फायदे बताए। उन्होंने कहा कि अगर हम इन बातों का ध्यान रखेंगे तो सभी का कोरोना से बचाव रहेगा। उन्होंने कहा कि लोगों को कोवा एप डाउनलोड करना चाहिए। क्योंकि जागरूकता ही कोरोना संक्रमण से बचाव है।

सरकार ने ई-संजीवनी ओपीडी का समय बढ़ाया

खन्ना : पंजाब सरकार की तरफ से कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए गायनी व जनरल सेवाओं के लिए ई-संजीवनी ओपीडी का समय बढ़ा दिया गया है। अब यह ओपीडी सोमवार से शनिवार तक सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक रहेगी। मानुपुर सीएचसी के एसएमओ डॉ. अजीत सिंह ने बताया कि सरकार ने यह कदम माहिर डॉक्टरों की सेवाएं मरीजों को ज्यादा से ज्यादा देने व लोगों की सुरक्षा को मुहैया कराने के लिए उठाया गया है।

बीईई गुरदीप सिंह ने बताया कि पहले कंप्यूटर व लैपटाप पर आनलाईन ओपीडी सेवाएं लेने के लिए लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता था। लेकिन, अब यह सुविधा मोबाईल एप पर भी उपलब्ध रहेगी। उन्होंने कहा कि यह सुविधा शुरू होने से लोगों को काफी राहत मिलेगी। इसके साथ ही बीईई ने लोगों को कोरोना के बचाव और कोरोना संक्रमण के लक्षणों की जानकारी दी। उन्होंने लोगों से अपील की कि ज्यादा जरूरत हो तभी घर से बाहर निकलें।

chat bot
आपका साथी