CBSE Class 12 Result 2021: लुधियाना की ईशरूप कौर 99.8 % अंकाें के साथ पंजाब टाॅपर

CBSE Class 12 Result 2021 पहले तीन स्थानों पर 11 छात्र रहे हैं। इनमें आठ लड़कियां और तीन लड़के हैं। सेक्रेड हार्ट कान्वेंट स्कूल सराभा नगर की ह्यूमेनिटीज स्ट्रीम की ईशरूप कौर बराड़ ने 99.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पहला स्थान पाया है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 08:35 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 08:35 AM (IST)
CBSE Class 12 Result 2021: लुधियाना की ईशरूप कौर 99.8 % अंकाें के साथ पंजाब टाॅपर
माडल टाउन स्थित गुरु नानक इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी खुशी में झूमते हुए। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। CBSE Class 12 Result 2021: सेंट्रल बोर्ड आफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने शुक्रवार को बारहवीं कक्षा का परिणाम घोषित कर दिया। इस बार कोविड-19 के कारण सीबीएसई ने 12वीं कक्षा की परीक्षा नहीं ली थी। पहले तीन स्थानों पर 11 छात्र रहे हैं। इनमें आठ लड़कियां और तीन लड़के हैं। सेक्रेड हार्ट कान्वेंट स्कूल सराभा नगर की ह्यूमेनिटीज स्ट्रीम की ईशरूप कौर बराड़ ने 99.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पहला स्थान पाया है। दूसरे स्थान पर आठ छात्र हैं जिन्होंने अलग-अलग स्ट्रीम 99.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

इनमें सेक्रेड हार्ट कान्वेंट स्कूल सराभा नगर की कामर्स स्ट्रीम की अर्शिया बांसल, इसी स्कूल के मेडिकल स्ट्रीम के करनवीर सिंह जझ, कुंदन विद्या मंदिर स्कूल सिविल लाइंस की नान-मेडिकल स्ट्रीम की वंस कौर, डीएवी पब्लिक स्कूल पक्खोवाल रोड के कामर्स स्ट्रीम के दमन डांग, बीसीएम आर्य माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल शास्त्री नगर की हयूमेनिटीज स्ट्रीम की ताजदीप कौर, डीएवी पब्लिक स्कूल बीआरएस नगर की कामर्स स्ट्रीम की कल्पा, इसी स्कूल की मेडिकल स्ट्रीम की खुशबू और मेडिकल स्ट्रीम के संयम गुप्ता ने 99.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। तीसरे स्थान पर की कामर्स स्ट्रीम की प्रभकीरत कौर और इसी स्कूल की स्तुति गर्ग ने 99 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। वंश कौर ने नाॅन मेडिकल स्ट्रीम में स्टेट में पिछले दस साल का रिकार्ड तोड़ा है।

गुरु नानक इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने किया शानदार प्रदर्शन

वहीं लुधियाना के माडल टाउन स्थित गुरु नानक इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने सीबीएसई बारहवीं परिणाम में शानदार प्रदर्शन किया। कामर्स स्ट्रीम में खुशी और विनय ने 96.6 प्रतिशत, नान मेडिकल में सिमरप्रीत कौर ने 96.6 प्रतिशत, मेडिकल में खुशमीत कौर ने 96.4 प्रतिशत और हयूमेनिटीज में तनवीर कौर ने 95.6 प्रतिशत अंक ले स्कूल में टाप किया है। प्रिंसिपल गुरमंत कौर गिल ने विद्यार्थियों को बधाई दी है।

यह भी पढ़ें-Air Ticket prices Hike: पंजाब से कनाड़ा का सफर महंगा, हवाई टिकटों के दाम चार गुणा बढ़े; जानें कारण

chat bot
आपका साथी