लुधियाना रेलवे स्टेशन में मशीन में गड़बड़ी, यात्रियाें का सामान नहीं नहीं हो रहा स्कैन; जानें कारण

रेलवे ने कहा कि मशीन की खराबी ठीक करवाने के लिए विभाग को लिखित रूप से दिया गया है। इसके बावजूद समय से मशीन ठीक नहीं होने के कारण स्कैनिंग बंद पड़ी है। उन्होंने कहा कि पुलिस जवान यात्रियों का सामान चेक कर रहे हैं

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:07 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:07 AM (IST)
लुधियाना रेलवे स्टेशन में मशीन में गड़बड़ी, यात्रियाें का सामान नहीं नहीं हो रहा स्कैन; जानें कारण
रेलवे स्टेशन के मेन गेट पर लगी स्कैनिंग मशीन में गड़बड़ी। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। रेलवे स्टेशन के मेन गेट पर लगी स्कैनिंग मशीन में गड़बड़ी के कारण यात्रियाें की परेशानी बढ़ गई है। हालात यह है कि यात्रियों का सामान स्कैन नहीं हो पा रहा है। आरपीएफ पोस्ट कमांडर अनिल कुमार ने शनिवार को स्टेशन डायरेक्टर तरुण कुमार को बताया कि मशीन में गड़बड़ी है, जिसके कारण सामान स्कैन नहीं किया जा रहा है। इसके चलते यात्रियों का सामान चेक करने के लिए पुलिस के जवान लगा दिए गए हैं जब तक स्कैनिंग मशीन ठीक हो जाएगी।

इसके बाद से स्कैनिंग शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि मशीन की खराबी ठीक करवाने के लिए विभाग को लिखित रूप से दिया गया है। इसके बावजूद समय से मशीन ठीक नहीं होने के कारण स्कैनिंग बंद पड़ी है। उन्होंने कहा कि पुलिस जवान यात्रियों का सामान चेक कर रहे हैं और जो बड़ा सामान पैक है उसे खुलवा कर चेक करने के बाद उन्हें अंदर भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़ें-पंजाब के प्राइवेट बस आपरेटरों को टैक्स जमा करवाने में ढील देने से High Court का इन्कार, जानें मामला

सुरक्षा के मद्देनजर आरपीएफ बरत रही सर्तकता

सुरक्षा के दृष्टिकोण से आरपीएफ सभी पहलुओं पर चौकसी बरत रही है ताकि सुरक्षा इंतजाम पुख्ता रहे। अनिल कुमार ने बताया कि स्कैनिंग मशीन कई बार खराब हो चुकी है, जिसके कारण परेशानी होती रहती है। इस संबंध में स्टेशन डायरेक्टर तरुण कुमार से बात करने पर उन्होंने कहा कि मशीन में गड़बड़ी होने के बारे में उन्हें नहीं बताया गया था। मशीन में बार-बार गड़बड़ी हो रही है तो इसे अस्थायी तौर पर अच्छी तरह ठीक करवाना होगा इसलिए वह सिर्फ अधिकारी से बातचीत कर मशीन का स्थायी हल निकालेंगे। गाैरतलब है कि लुधियाना सबसे बड़ा जंक्शन हाेने के कारण सुरक्षा में लापरवाही से बड़ा हादसा भी हाे सकता है।

यह भी पढ़ें-Vegetables Prices Hike: सब्जियों के दाम छू रहे आसमान, लुधियाना में 70 रुपये किलाे बिक रहा टमाटर; शिमला मिर्च भी हुई तीखी

chat bot
आपका साथी