Good News : लुधियाना का ताजपुर रोड CETP नवंबर 2021 तक होगा पूरा, लाखाें लीटर पानी रोजाना होगा ट्रीट

लुधियाना के उद्यमियों ने कहा कि इसको लेकर अधिकतर काम पूरा हो चुका है और सरकार की सबसिडी की रकम भी आ चुकी है। ऐसे में इस प्रोजेक्ट को नवंबर तक हर हालात में पूरा करने की तैयारी है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 09:43 AM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 09:43 AM (IST)
Good News : लुधियाना का ताजपुर रोड CETP नवंबर 2021 तक होगा पूरा, लाखाें लीटर पानी रोजाना होगा ट्रीट
क्षमता से 20 एमएलडी अधिक निर्माण को लेकर काम करेगी नई टीम। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, [मुनीश शर्मा]। ताजपुर रोड स्थित पंजाब डायर्स एसोसिएशन की ओर से बनाए जा रहे कामन एंफ्यूलेंट ट्रीटमेंट प्लांट (सीईटीपी) का कार्य नवंबर तक पूरा हो जाएगा। इसको लेकर टीम की ओर से निर्माण कर रही कंपनी को इसका रोजाना फालोअप देने और अगर कोई अड़चन है, तो इसकी जानकारी देने की बात कही है। ताकि इस काम को समय पर पूरा किया जा सके।

उद्यमियों ने कहा कि इसको लेकर अधिकतर काम पूरा हो चुका है और सरकार की सबसिडी की रकम भी आ चुकी है। ऐसे में इस प्रोजेक्ट को नवंबर तक हर हालात में पूरा करने की तैयारी है।अब सीवरेज में ट्रायल के तौर पर पानी की जांच की जा रही है। इसके साथ ही नई सड़कों के निर्माण से लेकर स्ट्रीट लाइटें और ब्यूटीफिकेशन को लेकर काम किया जा रहा है। इस प्रोजेक्ट को लेकर लंबे अर्से से काम किया गया। ज्ञात हो कि पीडीए की मुख्य वर्किंग का हिस्सा यहां बन रहा 50 एमएलडी का सीईटीपी प्लांट है।

इससे 102 यूनिट्स को लाभ मिलेगा और रोजाना पचास एमएलडी पानी दोबारा ट्रीटमेंट के बाद इस्तेमाल लायक बन जाएगा। संगठन का लक्ष्य इंडस्ट्री की मांग को देखते हुए इसकी कपैसिटी को 20 एमएलडी ओर बढ़ाने का है। ऐसे में पहले 50 एमएलडी के प्लांट को पूरा किया जाएगा और अतिरिक्त 20 एमएलडी के लिए सरकार से अनुमति मांगकर क्षमता को बढ़ाने का काम किया जाएगा।

चेयरमैन अशोक मक्कड़ ने कहा कि 102 यूनिट्स के पानी को दोबारा ट्रीट कर इस्तेमाल लायक बनाया जाएगा। इस पर 65 करोड़ रुपए की लागत आई है। इसके साथ ही सीवरेज सिस्टम को भी दुरुस्त किया गया है। इसके पश्चात बीस एमएलडी अतिरिक्त के लिए सरकार से अनुमति लेकर काम आरंभ किया जाएगा। यह प्रदेश में सबसे जुदा प्लांट होगा और इसमें लाखों लीटर पानी को इंडस्ट्री में इस्तेमाल के बाद दोबारा इस्तेमाल लायक बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें-PU Senate Poll: लुधियाना में दूसरे फेस में 5 बूथ व 4 सेंटर्स पर होंगे चुनाव, जानें पूरा शेड्यूल

chat bot
आपका साथी