International Humanity Olympiad: लुधियाना में सगी बहनों ने बढ़ाया ननकाना साहिब स्कूल का गौरव

छठे इंटरनेशनल हयूमेनिटी ओलंपियाड में देशभर से 250 के करीब विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था। कंवलप्रीत कौर ने 184वां रैंक और जपनीत कौर ने 167वां रैंक पाया है। इस दौरान कंवलप्रीत कौर ने कहा कि क्विज काफी मुश्किल था।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Mon, 09 Aug 2021 03:35 PM (IST) Updated:Mon, 09 Aug 2021 03:35 PM (IST)
International Humanity Olympiad: लुधियाना में सगी बहनों ने बढ़ाया ननकाना साहिब स्कूल का गौरव
छठे इंटरनेशनल हयूमेनिटी ओलंपियाड में लुधियाना की छात्राओं ने मचाया धमाल। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। शहर की दो सगी बहनों ने गिल रोड के ननकाना साहिब पब्लिक स्कूल का गौरव बढ़ाया है। दोनों बहनों ने छठे इंटरनेशनल हयूमेनिटी ओलंपियाड में हिस्सा लिया जोकि सतयुग दर्शन ट्रस्ट फरीदाबाद की ओर से आयोजित किया गया। स्कूल की नौंवी कक्षा की कंवलप्रीत कौर और छठी कक्षा की जपनीत कौर ने इंटरनेशनल क्विज में हिस्सा लिया।

प्रतियोगिता में देशभर से 250 के करीब विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था। कंवलप्रीत कौर ने 184वां रैंक और जपनीत कौर ने 167वां रैंक पाया है। इस दौरान कंवलप्रीत कौर ने कहा कि क्विज काफी मुश्किल था। क्विज में 25 प्रश्न रहे जोकि मल्टीपल च्वायस थे जिसके विषय साइकाेलाजी, मेडिटेशन, धार्मिक, योगा इत्यादि से संबंधित रहे। जपनीत कौर ने कहा कि उनके अभिभावक दोनों ही उद्यमी है जिन्होंने हमेशा ही उन्हें इस तरह के कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए प्रेरित किया है।

स्कूल प्रिंसिपल हरमीत कौर ने दाेनाें काे दी बधाई

स्कूल प्रिंसिपल हरमीत कौर ने दोनों सगी बहनों को उनकी शानदार उपलब्धि के लिए बधाई दी है जिन्होंने स्कूल का गौरव बढ़ाया है क्योंकि प्रतियोगिता में कुछ बच्चों ने नहीं बल्कि देश भर के ढ़ाई सौ बच्चों ने हिस्सा लिया था और दोनों बहनों ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले रैंक हासिल किया है। प्रिंसिपल ने कहा कि दोनों छात्राओं में टेलेंट भरा हुआ है और दोनों बढ़ाई में भी बेहद अच्छी है।

यह भी पढ़ें-Protest In Ludhiana: लुधियाना नगर निगम के अफसर जसदेव सेखों के ट्रांसफर के खिलाफ कर्मचारियों का प्रदर्शन

जीवन में बड़ा मुकाम हासिल करेंगी दाेनाें बहनें

प्रिंसिपल के मुताबिक दोनों बहनों का भविष्य उज्जवल हाेगा। अगर वह इसी तरह कार्यक्रमोंं में हिस्सा लेकर अपना टेलेंट दिखाती रहेंगी तो वह दिन दूर नहीं है, जब वह जीवन के उच्च मुकाम भी हासिल कर लेंगी। प्रिंसिपल ने दोनों बहनों के अभिभावकों को भी इस शानदार उपलब्धि के लिए बधाई दी है।

यह भी पढ़ें-पंजाब में Sikh युवती ने मुस्लिम युवक से रचाई शादी, हाई कोर्ट से ली सुरक्षा; मतांतरण का आराेप लगा सिख संगठनाें का हंगामा

chat bot
आपका साथी