पीएम बाक्स में बैठेगी लुधियाना की गुरवीन, कहा- मौका मिला तो पूछूंगी सेनेटरी नैपकिन पर टैक्स क्यों

गुरवीन कौर व पीएम नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो।

लुधियाना की गुरवीन कौर को गणतंत्र दिवस परेड में पीएम बाक्स में बैठने का मौका मिलेगा। इस होनहार छात्रा का कहना है कि अगर उसे मौका मिला तो वह पीएम से पूछेंगी कि सैनेटरी पैड पर टैक्स क्यों है।

Publish Date:Mon, 25 Jan 2021 10:56 AM (IST) Author: Kamlesh Bhatt

जेएनएन, लुधियाना। ये हैं लुधियाना की बेटी गुरवीन कौर। होनहार छात्रा गुरवीन ने बीआरएस नगर स्थित सेक्रेड हार्ट कान्वेंट स्कूल से 12वीं पास की है। उसने सीबीएसई की इस परीक्षा में देशभर में दूसरा स्थान हासिल किया था। इसी काबिलियत के कारण गुरवीन को इस बार गणतंत्र दिवस समारोह में पीएम बाक्स में बैठने का अवसर मिल रहा है। इसे लेकर वह उत्साहित है। 

गुरवीन का कहना है कि उसे पीएम नजदीक से देखने का मौका मिलेगा। गुरवीन कौर केपिटा गुरिंदर पाल सिंह एडवोकेट हैं। माडल टाउन एक्सटेंशन निवासी गुरवीन की माता बलविंदर कौर डाइटीशियन हैं। दिल्ली से निमंत्रण मिलने के बाद गुरवीन ने कहा कि वह काफी खुश है। यदि उसे पीएम से सवाल पूछने का अवसर मिला तो वह जरूर पूछेगी कि सेनेटरी नैपकिन हर महिला की जरूरत है। अन्य देशों में इस पर टैक्स नहीं है, फिर देश में नैैपकिन पर टैैक्स क्यों।

यह भी देखें: Republic Day Parade: गर्व के पल, राजपथ पर NCC Airwing चंडीगढ़ की पूर्व कैडेट प्रीति करेंंगी तीनों सेनाओं का नेतृत्व

बता दें, इस बार लुधियाना की दो होनहार छात्राओं को नई दिल्ली में होने वाली गणतंत्र दिवस परेड को नजदीक सेे  देखने का मौका मिल रहा है। गुरवीन कौर के अलावा लुधियाना की ही 14 वर्षीय नाम्या जोशी भी परेड की साक्षी बनेंगी। नाम्या कंप्यूटर के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। इतनी कम उम्र में उसके इनोवेशल को माइक्रोसाफ्ट के सीईओ सत्या नडेला भी उसे शाबाशी दे चुके हैं।

यह भी देखें: पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- एडिट वीडियो ने 'आप' की निराशा और धोखेबाजी को दर्शाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान नाम्या को विशेष रूप से सम्मानित करेंगे। सतपाल मित्तल स्कूल में आठवीं कक्षा की छात्रा नाम्या की माता मोनिका जोशी भी स्कूल में ही आइटी हेड हैं और उनके पिता कुणाल जोशी का भी आइटी का ही बिजनेस है। यही कारण है कि नाम्या की भी बचपन से ही कंप्यूटर में रुचि रही।

यह भी देखें: अच्छी खबर... डेढ़ माह में इंडस्ट्री में 32 हजार नई नौकरियां, पटरी पर लौटा लुधियाना उद्योग

यह भी देखें: farmer's Tractor Parade: रैली को लेकर बढ़ी पुलिस की मुश्किलें, हरियाणा के CM मनोहर लाल ले रहे पल-पल का फीडबैक

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.