Ludhiana Vehicle Theft: चोरी के मोटरसाइकिल पर फर्जी नंबर लगाकर घूमता युवक गिरफ्तार

Ludhiana Vehicle Theft लुधियाना की थाना शिमलापुरी की पुलिस ने शिमलापुरी में गश्त के दौरान एक आरोपित को चोरी के मोटरसाइकिल पर फर्जी नंबर लगाकर घूमते हुए काबू किया है। पुलिस आराेपित से कड़ी पूछताछ कर रही है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 02:44 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 02:44 PM (IST)
Ludhiana Vehicle Theft: चोरी के मोटरसाइकिल पर फर्जी नंबर लगाकर घूमता युवक गिरफ्तार
चोरी के मोटरसाइकिल पर फर्जी नंबर लगाकर घूमता युवक काबू। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Ludhiana Vehicle Theft: थाना शिमलापुरी की पुलिस ने शिमलापुरी में गश्त के दौरान एक आरोपित को चोरी के मोटरसाइकिल पर फर्जी नंबर लगा कर घूमते हुए काबू किया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। जांच अधिकारी दिलबाग सिंह के अनुसार पुलिस पार्टी शिमलापुरी में गश्त कर रही थी। एक युवक को रूकने का इशारा किया गया।

दस्तावेज की जांच में पता चला कि उसके पास चोरी का मोटरसाइकिल है और उस मोटरसाइकिल पर भी फर्जी नंबर लगा रखा है। पुलिस ने उसे मोटरसाइकिल समेत गिरफ्तार कर लिया। अब उससे चोरी की वारदातों को लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस का दावा है कि इस से वाहन चोरी की कई वारदातों को पता चलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें-फर्जी हस्ताक्षर कर दूसरे की जमीन बेची, केस दर्ज

फर्जी हस्ताक्षर कर दूसरे की जमीन लाखों रुपये में बेचने के मामले में पुलिस ने दो महिलाओं के खिलाफ केस दर्ज किया है। हालांंकि अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। थाना डिवीजन नंंबर पांच में दर्ज शिकायत में पीड़ित मुल्लापुर दाखा निवासी कुलवंत सिंह ने बताया कि उन्होंने अपनी पत्नी के नाम पर गांव कैलपुर में चार कनाल 14 मरले जमीन खरीदी थी। बाद में उन्हें पता चला की आरोपित बलवंत कौर और सुखवीर कौर ने जमीन की असली मालिक पवनदीप कौर के जाली हस्ताक्षर कर इकरारनामा तैयार किया और उनसे 10 लाख 25 हजार रुपये ले लिए। बाद में उन्हें पता चला कि उनके साथ धोखाधड़ी की गई है।

पीड़ित कुलवंत सिंह ने 25 मार्च 2021 को थाना डिवीजन नंबर पांच में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने जांच में पाया कि आरोपितों ने धोखाधड़ी कर जमीन बेची है। उसके बाद पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 478, 120-बी के तहत मामला दर्ज कर लिया। पुलिस आरोपितों की तलाश में छापामारी कर रही है।

यह भी पढ़ें-Honey Trap: पाकिस्तान की जासूसी करता बठिंडा MES का चपरासी गिरफ्तार, ISI काे भेजता था खुफिया सूचनाएं

chat bot
आपका साथी