यूसीपीएमए वर्किंग कमेटियां और वित्त सचिव हर तीन माह बाद देंगे लेखा-जोखा

यूनाइटेड साइकिल एवं पा‌र्ट्स मैन्यूफैक्चरर एसोसिएशन की ओर से अब पारदर्शिता को लाने के लिए जहां मैनेजिग कमेटी के साथ वर्किंग कमेटियों का गठन किया गया है वहीं अब एसोसिएशन प्रधान डीएस चावला की ओर से हर तीन माह के बाद वर्किंग कमेटियों के काम की समीक्षा करने की भी बात कही गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 05:49 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 05:49 PM (IST)
यूसीपीएमए वर्किंग कमेटियां और वित्त सचिव हर तीन माह बाद देंगे लेखा-जोखा
यूसीपीएमए वर्किंग कमेटियां और वित्त सचिव हर तीन माह बाद देंगे लेखा-जोखा

मुनीश शर्मा, लुधियाना : यूनाइटेड साइकिल एवं पा‌र्ट्स मैन्यूफैक्चरर एसोसिएशन की ओर से अब पारदर्शिता को लाने के लिए जहां मैनेजिग कमेटी के साथ वर्किंग कमेटियों का गठन किया गया है, वहीं अब एसोसिएशन प्रधान डीएस चावला की ओर से हर तीन माह के बाद वर्किंग कमेटियों के काम की समीक्षा करने की भी बात कही गई है। प्रधान डीएस चावला ने कहा कि हमारा लक्ष्य इंडस्ट्री की ग्रोथ करना है, इसके लिए पूर्ण पारदर्शिता से काम किया जाएगा। एसोसिएशन की ओर से बनाई गई सब कमेटियों की वर्किंग को हर तीन माह के बाद सदस्यों के सामने रखा जाएगा ताकि वर्किंग कमेटियों की कमान संभाल रहे वरिष्ठ उद्यमियों को सदस्यों की ओर से भी सम्मान दिया जाए। इसके लिए हर तीन महीने के बाद किए गए कार्यो के बारे में विस्तार से बताया जाएगा।

फाइनांस सचिव वरुण कपूर ने कहा कि उन्होंने चुनाव के दौरान वादा किया था कि हर माह एसोसिएशन का लेखा जोखा बताएंगे। इस पर अमल कर लिया जाएगा। इसके साथ ही तीन महीने के बाद आर्थिक स्थिति और खर्चो के बारे में सभी जानकारियां सदस्यों के साथ सार्वजनिक की जाएंगी। प्रधान डीएस चावला ने कहा कि कुछ ही दिनों में एसोसिएशन की वेबसाइट बनाई जा रही है। इसमें सारे सदस्यों का डाटा और एसोसिएशन की वर्किंग को समय समय पर अपडेट किया जाएगा। साथ ही सदस्यों के उत्पादों को भी वेबसाइट पर प्रदर्शित किया जाएगा। इसमें कैटेगरी वाइज विश्व की कोई भी कंपनी उत्पादों को देख सकेगी और लुधियाना के साइकिल उद्योग खासकर एमएसएमई उद्योगों को आर्डर दिलाने में अहम योगदान दिया जाएगा।

इंडस्ट्री की सदस्यों की संख्या बढ़ाएंगे

डीएस चावला ने कहा कि साइकिल एवं साइकिल पा‌र्ट्स इंडस्ट्री से संबंधित सदस्यों की संख्या में ओर बढ़ोतरी की जाएगी। इसके लिए हर साइकिल एवं पा‌र्ट्स बनाने वाले उद्यमियों को जोड़ा जाएगा ताकि एसोसिएशन के दायरे को बढ़ाकर आने वाले दिनों में सरकार को प्रेंजेटेशन देकर साइकिल इंडस्ट्री की ग्रोथ के लिए काम करवाए जा सकें। शहर के हर साइकिल एवं पार्टस निर्माता को एसोसिएशन के साथ जोड़ना प्रमुख एजेंडा होगा।

chat bot
आपका साथी