Ludhiana Weather Update: लुधियाना में कल से बदलेगा मौसम, गर्मी से मिलेगी राहत

Ludhiana Weather Update लुधियाना में सुबह से ही पारा 28 डिग्री सेल्सियस को पहुंच रहा और दिन में तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक जा रहा है। बुधवार सुबह भी पारा 27 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो शुक्रवार से मौसम बदलेगा।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 10:27 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 10:27 AM (IST)
Ludhiana Weather Update: लुधियाना में कल से बदलेगा मौसम, गर्मी से मिलेगी राहत
Ludhiana Weather Update: लुधियाना में सुबह से ही पारा 28 डिग्री सेल्सियस को पहुंच रहा है।

लुधियाना, जेएनएन। Ludhiana Weather Update: लुधियाना में पिछले एक हफ्ते से भीषण गर्मी पड़ रही है। सुबह ही पारा 28 डिग्री सेल्सियस को पहुंच रहा और दिन में तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक जा रहा है। बुधवार सुबह भी पारा 27 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो शुक्रवार से मौसम बदलेगा। पंजाब के कई जिलों में बादल छाएं रह सकते है। वहीं, कुछ जगहों पर बूंदाबांदी तो कुछ जगहों पर गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। बारिश होने से लोगो को पिछले कुछ दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। 

गौर हो कि पिछले सप्ताह मंगलवार सुबह काली घटाओं ने शहर को अपने आगोश में ले लिया था। बादलों के आते ही शहर के मौसम का मिजाज एकाएक बदल गया था। इस दौरान तेज हवाएं भी चली थी। लेकिन अब फिर मौसम बदल गया है। लोगों को गर्मी में काफी परेशानी का सांमना करना पड़ रहा है। गर्मी के माैसम में लाेग घराें से बाहर कम ही निकल रहे हैं। पंजाब में काेराेना के चलते भी बाजाराें में लाेग कम ही आ रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार अभी दो दिन आसामान साफ रहेगा। आने वाले दिनाें में माैसम में बदलाव की संभावना है।

वेस्टर्न डिर्स्टबेंस के कारण बदलेगा माैसम

मौसम विशेषज्ञों डा. प्रभजोत का कहना है कि वेस्टर्न डिर्स्टबेंस के कारण लगातार मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। इस दौरान धूप भी निकल रही है और तापमान में कमी आ रही है लेकिन पिछले कुछ दिनों से जिले में भीषण गर्मी पड़ रही है,  सुबह होते ही तीखी धूप खिल रही है, जिस कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में मौसम में बदलाव होगा और पंजाब के कई जिलों में बारिश होने के आसार है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। 

chat bot
आपका साथी