Ludhiana Weather Forecast : लुधियाना में कल से बदलेगा मौसम, धूल भरी आंधी और बूंदाबांदी होगी

Ludhiana Weather Forecast लुधियाना में एक बार फिर से मौसम बदलने जा रहा है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान की माने तो शुक्रवार से पंजाब के कई जिलों में बादल छाए रहेंगे। कई जिलों में धूल भरी तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी हो सकती है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 08:52 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 08:52 AM (IST)
Ludhiana Weather Forecast : लुधियाना में कल से बदलेगा मौसम, धूल भरी आंधी और बूंदाबांदी होगी
लुधियाना में एक बार फिर से मौसम बदलने जा रहा है।

जालंधर, जेएनएन। लुधियाना में भीषण गर्मी की मार झेल रहे सूबे के लोगों के लिए राहत की खबर है। एक बार फिर से मौसम बदलने जा रहा है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान की माने तो शुक्रवार से पंजाब के कई जिलों में बादल छाए रहेंगे। कई जिलों में धूल भरी तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। कुछ जगहों पर ओलावृष्टि की भी संभावना जताई गई है। वहीं हिमाचल के साथ लगते क्षेत्रों मे बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान अगर सही साबित हुआ तो आम लोगों को तो गर्मी से राहत मिल जाएगी, लेकिन किसानों के लिए मुसीबत खड़ी हो जाएगी। क्योंकि सूबे में अभी भी कई जिलों में गेंहू की कटाई चल रही है और मंडियों में अनाज पहुंच रहा है।

वेस्टर्न डिर्स्टबेंस के कारण बदलेगा माैसम

मौसम विशेषज्ञों डा. प्रभजोत का कहना है कि वेस्टर्न डिर्स्टबेंस के कारण लगातार मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। इस दौरान धूप भी निकल रही है और तापमान में कमी आ रही है लेकिन पिछले कुछ दिनों से जिले में भीषण गर्मी पड़ रही है, सुबह होते ही तीखी धूप खिल रही है, जिस कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में मौसम में बदलाव होगा और पंजाब के कई जिलों में बारिश होने के आसार है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी