यूसीपीएमए में अब चेयरमैन को लेकर हो सकता है घमासान

यूनाइटेड साइकिल एंड पा‌र्ट्स मैन्यूफेक्चरर एसोसिएशन के चुनाव के बाद भी विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। चुनाव में जीत कर आई दोनों गु्रप की मिलीजुली टीम के बाद खींचतान और बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 06:22 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 06:22 AM (IST)
यूसीपीएमए में अब चेयरमैन को लेकर हो सकता है घमासान
यूसीपीएमए में अब चेयरमैन को लेकर हो सकता है घमासान

मुनीश शर्मा, लुधियाना : यूनाइटेड साइकिल एंड पा‌र्ट्स मैन्यूफेक्चरर एसोसिएशन के चुनाव के बाद भी विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। चुनाव में जीत कर आई दोनों गु्रप की मिलीजुली टीम के बाद खींचतान और बढ़ गई है। हालांकि साइकिल इंडस्ट्री का एक बड़ा वर्ग इस विवाद को खत्म करने की कोशिशों में लगा है। इस बीच अब एसोसिएशन के चेयरमैन को लेकर घमासान होने के आसार बढ़ गई है। एक ग्रुप चेयरमैन के पद को ही वैध नहीं मान रहा है तो दूसरा ग्रुप शहर के एक बुजुर्ग और नामी उद्यमी को एसोसिएशन का चेयरमैन बनाने की तैयारी कर रहा है। इसके अलावा वाइस चेयरमैन और मैनेजिग कमेटियों सहित विभिन्न कमेटियों में उद्यमियों को पद दिए जाने की तैयारी है। एक ग्रुप की ओर से प्रधान और फाइनांस सचिव पद पर जीत दर्ज की है जबकि दूसरे ग्रुप ने अन्य छह पद वरिष्ठ उप प्रधान, महासचिव, सचिव, संयुक्त सचिव और प्रचार सचिव पद अपने कब्जे में किए हैं। ऐसे में दोनों के बीच एजेंडे को लेकर भी विवाद हो सकता है। आने वाले दिनों में कमेटियों के गठन में इसकी झलक दिखेगी।

मिलीजुली सरकार होने के कारण साइकिल उद्योग में यूसीपीएमए के आने वाले दिनों में ठंडा पड़ जाने की चर्चा है। अब देखना होगा कि कमेटियों का गठन कर उनके कोआर्डीनेटर कब लगाए जाते हैं जिससे कि एसोसिएशन के काम में तेजी आए। चुनाव के दौरान दोनों ग्रुप ने बड़े-बड़े दावे किए थे।

chat bot
आपका साथी