काटन टेक्सटाइल एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल ने ट्राइडेंट ग्रुप को किया सम्मानित

टेक्सटाइल निर्माण में अग्रणी वैश्विक कंपनी और देश की बड़ी औद्योगिक इकाई ट्राइडेंट ग्रुप को एक बार फिर से काटन टेक्सटाइल एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (टेक्सप्रोसिल) ने गोल्ड ट्राफी से सम्मानित किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 11:19 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 11:19 PM (IST)
काटन टेक्सटाइल एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल ने ट्राइडेंट ग्रुप को किया सम्मानित
काटन टेक्सटाइल एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल ने ट्राइडेंट ग्रुप को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, लुधियाना : टेक्सटाइल निर्माण में अग्रणी वैश्विक कंपनी और देश की बड़ी औद्योगिक इकाई ट्राइडेंट ग्रुप को एक बार फिर से काटन टेक्सटाइल एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (टेक्सप्रोसिल) ने गोल्ड ट्राफी से सम्मानित किया है। यह सम्मान ट्राइडेंट ग्रुप टैक्सप्रोसिल वर्चुअल अवार्ड 2019-20 समारोह के दौरान दिया गया, जोकि टैक्सटाइल इंडस्ट्रीज में सबसे प्रतिष्ठित अवार्ड कार्यक्रम माना जाता है। भारतीय टैक्सटाइल इंडस्ट्रीज को मजबूत करने में योगदान देने के लिए ट्राइडेंट ग्रुप को यह अवार्ड दिया गया है। सौ से भी अधिक देशों में ट्राइडेंट ग्रुप अपने उपभोक्ताओं की पिछले दो दशकों से सेवा कर रहा है। ट्राइडेंट ग्रुप अपनी मूल धारणा 'मेकिग इन इंडिया एंड सेलिग टू वलर्ड' (भारत में निर्माण कर दुनिया को बेचने) पर गर्व करता है।

ट्राइडेंट ग्रुप के चेयरमैन पद्मश्री राजिदर गुप्ता ने टेक्सटाइल इंडस्ट्री के अनुकूल वातावरण बनाने के लिए सरकार का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि हम निश्चित रूप से अपने आप में जरूरी बदलाव करते हुए बदलते हुए भविष्य के लिए तैयार हैं। मुझे इस बात को लेकर बेहद खुशी है कि हमने टैक्सप्रोसिल गोल्ड ट्राफी को हासिल किया है। भारत में होम टेक्सटाइल में सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक ट्राइडेंट लिमिटेड का मुख्यालय लुधियाना में स्थित है। मुख्य रूप से कंपनी टेक्सटाइल (यार्न, बाथ और बेड लिनेन) व पेपर (व्हीट स्ट्रा-आधारित) के निर्माण में सक्रिय है। कंपनी की विभिन्न उत्पादन इकाइयां पंजाब व मध्यप्रदेश में स्थित हैं।

chat bot
आपका साथी