जुर्माने के विरोध में 15 जून से पावरकॉम के खिलाफ धरना देंगे लुधियाना के उद्यमी, कांग्रेस पार्षद ठुकराल करेंगे अगुआई

कांग्रेस पार्षद जसविंदर सिंह ठुकराल ने कहा कि इंडस्ट्री पहले ही मंदी के दौर से गुजर रही है। कई महीनों से मार्केट में डिमांड कम है और कच्चे माल के दाम बढ़ने से लागत बढ़ गई है। ऐसे में इस तरह के फैसलों से इंडस्ट्री की मुश्किलें और बढ़ जाएंगी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 04:35 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 04:35 PM (IST)
जुर्माने के विरोध में 15 जून से पावरकॉम के खिलाफ धरना देंगे लुधियाना के उद्यमी, कांग्रेस पार्षद ठुकराल करेंगे अगुआई
स्माल स्केल मैन्यू्फैक्चरर एसोसिएशन के पदाधिकारी बैठक करते हुए। जागरण

लुधियाना, जेएनएन। ज्यादा लोड चलाने पर पावरकॉम ने इंडस्ट्री पर जुर्माना लगाया है। इसके विरोध में  स्माल स्केल मैन्यू्फैक्चरर एसोसिएशन के पदाधिकारियों की एक बैठक प्रधान एवं कांग्रेस पार्षद जसविंदर सिंह ठुकराल की अध्यक्षता में रविवार को हुई। इसमें प्रधान ठुकराल ने कहा कि पावरकॉम की ओर से इंडस्ट्री के लोड ज्यादा चलाने के चलते एक साल का नाजायज जुर्माना लगाया गया है। चाहे किसी इंडस्ट्री ने लोड दो महीने अधिक चलाया है, उसे भी साल भर के बिल का दोगुणा जुर्माना डाला गया है। यह प्रति इंडस्ट्री लाखों रुपपे का बन चुका है।

ठुकराल ने कहा कि इंडस्ट्री पहले ही मंदी के दौर से गुजर रही है। कई महीनों से मार्केट में डिमांड कम है और कच्चे माल के दाम बढ़ने से लागत बढ़ गई है। ऐसे में इस तरह के फैसलों से इंडस्ट्री की मुश्किलें और बढ़ जाएंगी। इसको लेकर चेयरमैन ए वेणु प्रसाद से संपर्क किया गया तो उन्होंने फोन ही नहीं उठाया। वहीं, स्थानीय अधिकारी इसे हाईकमान का आदेश कहकर असमर्थता जता रहे हैं। ऐसे में इंडस्ट्री के पास संघर्ष के सिवा कोई चारा नहीं।

पावरकॉम चेयरमैन को कुंभकरणी नींद जगाने के लिए 15 जून दिन मंगलवार से 18 जून दिन शुक्रवार तक रोजाना सुबह 11 बजे से एक बजे तक चीफ इंजीनियर के कार्यालय के बाहर धरना दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोविड नियमों को देखते हुए रोजाना पांच लोग धरने पर बैठेंगे। रोजाना जसविंदर ठुकराल के साथ चार लोग नए धरने पर बैठेंगे। अगर इसके बाद भी बात न मानी गई तो पटियाला में चेयरमैन के कार्यालय एवं घर के बाहर धरना लगाया जाएगा।

बैठक में इंद्रजत सिंह जीएस, अमरीक सिंह घड़ियाल, सविंदर सिंह हुंझन, रजिंदर सिंह कलसी, पवन कुमार ढंड, सुमेश कोछड़, गंगा राम शर्मा, हरजीत सिंह पनेसर, मनजीत पब्बी, दर्शन सिंह, स्वर्ण सिंह मक्कड़, हरभजन सिंह कैंथ, प्रदीप सिंह एवं दविंदर कुमार शामिल थे।

chat bot
आपका साथी