लुधियाना के जगराओं में अस्थायी अध्यापकों ने फूंकी पंजाब सरकार की अर्थी, रेगूलर शिक्षक भी देंगे संघर्ष में साथ

जगराओं में डीटीएफ की एक बैठक ब्लाक महासचिव दविंदर सिंह सिद्धू की अध्यक्षता में हुई। इसमें ईजीएस एसटीआर एआईई व शिक्षा प्रोवाइडर अध्यापक शामिल हुए। मीटिंग में मोहाली में इन अस्थायी अध्यापकों के रेगुलर किए जाने के लिए चल रहे संघर्ष पर विमर्श किया गया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 05:32 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 05:32 PM (IST)
लुधियाना के जगराओं में अस्थायी अध्यापकों ने फूंकी पंजाब सरकार की अर्थी, रेगूलर शिक्षक भी देंगे संघर्ष में साथ
डीटीएफ जगराओं की अगुआई में पंजाब सरकार की अर्थी फूंकते हुए अध्यापक। जागरण

जगराओं, जेएनएन। डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट जगराओं की एक मीटिंग ब्लाक महासचिव दविंदर सिंह सिद्धू की अध्यक्षता में हुई। इसमें ईजीएस, एसटीआर, एआईई व शिक्षा प्रोवाइडर अध्यापक शामिल हुए। मीटिंग में मोहाली में इन अस्थायी अध्यापकों के रेगुलर किए जाने के लिए चल रहे संघर्ष पर विमर्श किया गया। दविंदर सिहं ने सरकार की सख्त निंदा करते हुए कहा कि मंत्रियों के बेटे-बेटियों के लिए तो रोजगार खुला है। बिना किसी डिग्री और टेस्ट पास किए मंत्रियों के रिश्तेदार बड़े पद के योग्य हो जाते है लेकिन जब बात 15 वर्ष से कम वेतन पर लगे वालंटियर अध्यापकों को पक्का करने की आती है तो साफ इनकार कर दिया जाता है। मीटिंग के बाद पंजाब सरकार का पुतला फूंका गया।

उन्होंने कहा कि सरकार बनने से पहले कांग्रेस ने सरकार बनने पर अस्थायी अध्यापकों को पक्का करने का वादा किया था। अब सरकार के जाने का समय हो चुका है लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। अपनी मांग को लेकर अस्थायी अध्यापक मोहाली में धरना पर बैठ गए हैं। उन्होंने कहा कि हमें डटकर यह लड़ाई लड़नी होगी। रेगूलर अध्यापक भी इस लड़ाई में उनके साथ हैं। 

सुखदेव सिंह हठूर ने कहा कि वह ब्लाक सिधवां बेट से बनती हर मदद करेंगे। मास्टर तुलसी दास व वित्त सचिव सुधीर झांजी ने कहा कि धरने में रेगूलर अध्यापक भी बारी-बारी जाऐंगे और हर तरह का योगदान देंगे। सीनियर टीचर फोरम की ओर से मास्टर जोगिंदर आजाद ने संघर्ष कर रहे अध्यापकों को सीनियर टीचर फोरम की ओर से हर तरह का सहयोग देने का वादा किया।

इस मौके पर अध्यापकों की सांझी कमेटी बनाई गई, जिसमें कर्मजीत कौर, रजनी, अमरजीत कौर, रिंपी व जुगराज सिंह को लिया गया। यह कमटी चल रहे संघर्ष में जगराओं ब्लाक की अगुआई करेगी। मीटिंग में मलकीत सिंह ,अशोक भंडारी, बलजीत कौर ,अनीता रानी, सुखजिंदर सिंह, राजिंदर कौर, जसवीर कुमारी, गुरप्रीत कौर, हरशरण कौर, जसविंदर कौर, कुलविंदर कौर सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।  

chat bot
आपका साथी