लुधियाना में PCCTU के आह्वान पर टीचर्स का धरना दूसरे दिन भी जारी, बोले- मांगे नहीं मानी तो संघर्ष करेंगे तेज

लुधियाना में टीचर्स ने शनिवार को भी अपनी मांगों को लेकर धरना दिया। राज्य भर के विभिन्न सरकारी सहायता प्राप्त कालेजों में कार्यरत 127 एसिसटेंट प्रोफेसेर्स की सेवाओं को नियमित कर दिया गया है जबकि आर्य कालेज के अठारह एसिसटेंट प्रोफेसर्स की सेवाओं को नियमित नहीं किया जा रहा।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 02:33 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 02:33 PM (IST)
लुधियाना में PCCTU के आह्वान पर टीचर्स का धरना दूसरे दिन भी जारी, बोले- मांगे नहीं मानी तो संघर्ष करेंगे तेज
कालेज टीचर्स ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांगे नहीं मानी गई तो वह संघर्ष तेज करेंगे।

लुधियाना, जेएनएन। पंजाब चंडीगढ़ कालेज टीचर्स यूनियन (पीसीसीटीयू) के आह्वान पर आर्य प्रतिनिधि सभा अधीन चलने वाले कालेजों, जिसमें आर्य कालेज भी शामिल है, में टीचर्स ने शनिवार को भी दूसरे दिन प्रिंसिपल कार्यालय के बाहर धरना जारी रखा। दो घंटे के जारी इस धरने में कालेज टीचर्स ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांगे नहीं मानी गई तो वह संघर्ष तेज करेंगे।

कालेज टीचर्स की मांग है कि राज्य भर के विभिन्न सरकारी सहायता प्राप्त कालेजों में कार्यरत 127 एसिसटेंट प्रोफेसेर्स की सेवाओं को नियमित कर दिया गया है जबकि आर्य कालेज के अठारह एसिसटेंट प्रोफेसर्स की सेवाओं को नियमित नहीं किया जा रहा। वह कांटेक्ट बेस पर ही अपनी सेवाएं निभा रहे हैं। धरने को संबोधित करते डा. सुंदर, डा. प्रवीण ने कहा कि हाइकोर्ट की ओर से भी अगस्त, 2018 से सभी कालेजों में 1925 पोस्टें जारी करने का नोटिफिकेशन जारी किया हुआ है।

राज्य भर के अन्य कालेजों में टीचर्स को स्थाई किया जा चुका है और उन्हें पूरे वेतन के साथ-साथ एरियर भी दिया जा रहा है पर आर्य कालेज के अठारह शिक्षकों को अभी भी कांट्रेक्ट बेस पर रख 21,600 रुपये का वेतन दिया जा रहा है, जिसके विरोध में शनिवार को उन्होंने प्रिंसिपल कार्यालय के बाहर तीसरा धरना दिया है। टीचर्स ने अपना संघर्ष तेज करने की बात कही है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी