एनआरआई रछपाल सिंह बंदेश ने यूथ वेलफेयर सोसायटी जनेतपुरा को दी वित्तीय मदद

गांव जनेतपुरा कोई आम गांव नहीं है। यह शहर जैसी सुविधाओं से युक्त गांव है। सारा विकास गांव के एनआरआइ भाइयों के सहयोग से करवाया जा रहा है। इसमें लोहगढ़ निवासी रछपाल सिंह बंदेशा कनेडियन नकद धनराशि की मदद दी गई है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 12:00 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 02:28 PM (IST)
एनआरआई रछपाल सिंह बंदेश ने यूथ वेलफेयर सोसायटी जनेतपुरा को दी वित्तीय मदद
गांव में जगह-जगह 20 सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं और हर गली-मोहल्ले के मोड़ पर मिरर लगे हैं।

जागरण संवाददाता, जगराओं। जगराओं तहसील के बेट इलाके के गांव जनेतपुरा का विकास की जिम्मेवारी गांव के यूथ वेलफेयर सोसायटी ने ली है। इस सोसायटी ने पिछले पांच वर्षों से एनआरआई भाइयों के सहयोग से गांव में बहुत से बदलाव किए हैं। गां में शहर की तर्ज पर सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं। गांव की सभी गलियां व नालियां पक्की करवा ,गलियों में बैंच रखवा दिए और पूरे गांव में हरियाली ही हरियाली है। सड़कों पर जगह-जगह 20 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। हर गली-मोहल्ले के मोड़ पर शीशे लगवाए गए हैं ताकि गली में आने-जाने वाले का पता लग सके और गांव में किसी प्रकार की सड़क दुर्घटना न हो।

इसके अलावा गांव के बच्चों को शिक्षित करने के लिए सरकारी प्राइमरी स्कूल का पुर्ननिमाण करवा दिया है और अब स्मार्ट प्राइमरी स्कूल में गांव में बच्चे पढ़ सकेंगे। सोसायटी के सदस्यो ने बताया कि गांव के एनआरआई वीरों की ओर से मिल रहे आर्थिक सहयोग से गांव का विकास कार्य जारी है। उन्होंने बताया कि अब लोहगढ़ निवासी रछपाल सिंह बंदेशा कनेडियन की ओर से अपने नानके गांव जनेतपुरा को पचास हजार रुपए की नकद धनराशि की मदद गांव के विकास के लिए दिए गए है। इसके अलावा 10 हजार रुपए गांव के नौजवान जोकि सफाई करने का काम करते है, उनके खाने-पीने के लिए सेवा दी गई। यूथ वेलफेयर सोसायटी जनेतापुरा के सदस्य दविंदर सिंह ने बताया कि एनआरआई रछपाल सिंह बंदेशा की ओर से समय-समय पर अपनी नानी मां आसो कौर की याद में लाखों रुपए भेज चुके है। यूथ वेलफेयर सोसायटी जनेतपुरा व समूह नगर निवासी जनेतपुरा की ओर से उपरोक्त एनआरआई वीर का धन्यवाद किया जाता है। 

chat bot
आपका साथी