बास्केटबाल चैपियनशिप में पहले दिन रहा मेजबान पंजाब का दबदबा

71वीं सीनियर नेशनल बास्केटबाल चैंपियनशिप का आगाज सोमवार को गुरु नानक स्टेडियम बास्केटबाल कांप्लेक्स में हुआ। नार्थ जोनल स्तर पर आयोजित इस चैंपियनशिप के पहले दिन पंजाब का दबदबा रहा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:20 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:20 PM (IST)
बास्केटबाल चैपियनशिप में पहले दिन रहा मेजबान पंजाब का दबदबा
बास्केटबाल चैपियनशिप में पहले दिन रहा मेजबान पंजाब का दबदबा

संस, लुधियाना : 71वीं सीनियर नेशनल बास्केटबाल चैंपियनशिप का आगाज सोमवार को गुरु नानक स्टेडियम बास्केटबाल कांप्लेक्स में हुआ। नार्थ जोनल स्तर पर आयोजित इस चैंपियनशिप के पहले दिन पंजाब का दबदबा रहा। पुरुष वर्ग में जहां पंजाब ने जम्मू कश्मीर को एकतरफा मुकाबले में 108-37 के अंतर से हराया, वहीं महिला वर्ग में पंजाब ने हिमाचल प्रदेश को 64-11 के अंतर से मात दी। इससे पहले चैंपियनशिप की ओपनिग सेरेमनी का विधिवत उदघाटन डीसी वरिंदर शर्मा, पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर, पार्षद सन्नी भल्ला ने खिलाड़ियों से जान पहचान कर किया। इस मौके पर पंजाब बास्केटबाल एसोसिएशन के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट यूरेंद्र हेयर, पीबीए महासचिव तेजा सिंह धालीवाल, लुधियाना बास्केटबाल एसोसिएशन अध्यक्ष जेपी सिंह, जिला खेल अधिकारी रविदर सिंह, कोच राजेंद्र सिंह, कोच दविदर सिंह ढीड़सा, आदि अधिकारी शामिल थे।

पुरुष वर्ग के पहले मुकाबले में मेजबान पंजाब के लड़कों ने दमदार खेल दिखाते हुए जम्मू कश्मीर को 71 अंकों के अंतर परास्त किया। विजेता टीम के गुरबाज ने अपनी टीम को लेकर 21 अंक अर्जित किए। दूसरे मुकाबले में हरियाणा ने दिल्ली को 84-64 से मात दी। विजेता टीम से सुनील ने 13 व जोगिदर ने 12 अंक हासिल किए। वहीं विपक्षीय से मानिक ने 18 अंक व जय प्रकाश ने 15 अंक हासिल किए।

महिला वर्ग में मेजबान पंजाब ने हिमाचल को 64-11 के अंतर से मात दी। विजेता पंजाब टीम से रिति ने 18 अंक, मनमीत ने 9 अंक, जबकि हिमाचल प्रदेश से रुपल ने 5 अंक बनाए। दिल्ली ने हरियाणा को 83-51 से हराया। दिल्ली की ओर से अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रछप्रीत ने 17 अंक, भारती ने 13 अंक हासिल किए। हरियाणा से तरविदर व रितिका ने 11-11 अंक हासिल किए।

आज के मुकाबले

महिला वर्ग दिल्ली व हिमाचल प्रदेश के बीच प्रात: 8:00 बजे, पंजाब व जम्मू कश्मीर के बीच 11:00 बजे, चंडीगढ़ व हरियाणा के बीच 4:30 बजे, पुरुष वर्ग में हरियाणा व हिमाचल प्रदेश के बीच 9:30 बजे, पंजाब व चंडीगढ़ के बीच 3:00 बजे, दिल्ली व जम्मू कश्मीर के बीच 6:00 बजे मुकाबला खेला जाएगा।

chat bot
आपका साथी