ओलंपिक में हिस्सा लेना एक खिलाड़ी के लिए गर्व का पल : धालीवाल

लुधियाना डिस्ट्रिक्ट बास्केटबाल एसोसिएशन की ओर से पीबीए महासचिव तेजा सिंह धालीवाल की अध्यक्षता में बुधवार को गुरु नानक स्टेडियम में ओलंपिक पत्थर स्मारक के सामने ओलंपिक डे खिलाड़ियों के संग सेलिब्रेशन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 05:26 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 05:26 AM (IST)
ओलंपिक में हिस्सा लेना एक खिलाड़ी के लिए गर्व का पल : धालीवाल
ओलंपिक में हिस्सा लेना एक खिलाड़ी के लिए गर्व का पल : धालीवाल

संस, लुधियाना : लुधियाना डिस्ट्रिक्ट बास्केटबाल एसोसिएशन की ओर से पीबीए महासचिव तेजा सिंह धालीवाल की अध्यक्षता में बुधवार को गुरु नानक स्टेडियम में ओलंपिक पत्थर स्मारक के सामने ओलंपिक डे खिलाड़ियों के संग सेलिब्रेशन किया गया। इस दौरान तेजा सिंह धालीवाल ने खिलाड़ियों को ओलंपिक डे के महत्व से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि ओलंपिक समिति रूप में 1894 में औपचारिक रूप से हर चार वर्ष में अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं को शुरू करने का निर्णय लिया गया था। लेकिन हर वर्ष ओलंपिक दिवस का जश्न 1948 में इस उद्देश्य से शुरू हुआ कि प्रतिस्पर्धी खेलों के बारे में जानने के लिए राष्ट्र पूरे वर्ष सक्रिय रहें। यह ओलंपिक पर्व एक खिलाड़ी के लिए सबसे बड़ा खेल होता है, जिसमें शामिल होने के साथ-साथ मेडल लेकर देश का नाम विश्व में उच्च स्तर पर ले जाता है। एक यह गर्व का पल होता है, जो इसमें भाग लेता है।

इस दौरान आगामी टोक्यों 2021 ओलंपिक के लिए सभी भारतीय प्रतिभागियों को शुभकामनाएं भेजी। इस अवसर पर ब्रज भूषण गोयल ने कहा कि इस दिन को लेकर स्कूल व कालेजों में जश्न मनाने का विचार रखा था। इस अवसर पर पीबीए के सीनियर वाइस प्रेजीडेंट यूरेंद्र हेयर ने कहा कि पंजाब में जल्द ही आने वाले वर्षो में ओलंपिक खिलाड़ियों के राष्ट्रीय पूल में भेजना शुरु कर देगा। इस अवसर पर तेजा सिंह धालीवाल सहित, कोच राजेंद्र सिंह, आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी