आइपीएल की तर्ज पर हो बास्केटबाल लीग : अमजोत सिंह

भारत में आइपीएल की तर्ज पर बास्केटबाल लीग का आयोजन होना चाहिए। इसके अलावा खिलाड़ियों को शुरुआत से ही सरकारी स्तर पर अच्छी सुविधाएं मिलें। अगर सरकार और उद्योगपति इसमें सहयोग करें तो वो दिन दूर नहीं कि हमारे खिलाड़ी भी सभी खेलों में शानदार प्रदर्शन करेंगे।

JagranPublish:Wed, 08 Dec 2021 02:22 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 02:22 AM (IST)
आइपीएल की तर्ज पर हो बास्केटबाल लीग : अमजोत सिंह
आइपीएल की तर्ज पर हो बास्केटबाल लीग : अमजोत सिंह

कृष्ण गोपाल, लुधियाना : 'भारत में आइपीएल की तर्ज पर बास्केटबाल लीग का आयोजन होना चाहिए। इसके अलावा खिलाड़ियों को शुरुआत से ही सरकारी स्तर पर अच्छी सुविधाएं मिलें। अगर सरकार और उद्योगपति इसमें सहयोग करें तो वो दिन दूर नहीं कि हमारे खिलाड़ी भी सभी खेलों में शानदार प्रदर्शन करेंगे।' ये बातें एनबीए जी ड्राफ्ट लीग व जापान लीग खेल चुके अमजोत सिंह व अमृतपाल ने दैनिक जागरण से विशेष बातचीत के दौरान कहीं। दोनों खिलाड़ी यहां 71वीं सीनियर नेशनल बास्केटबाल चैंपियनशिप में खेलने आए हुए हैं और पंजाब की ओर से खेल रहे हैं।

लुधियाना बास्केटबाल अकादमी के स्टार अमजोत सिंह चंडीगढ़ और अमृतपाल अमृतसर के निवासी हैं। अमजोत सिंह ने कहा कि पिछले माह वे साबा एशिया बास्केटबाल चैंपियनशिप खेल कर आए हैं और आने वाले दिनों में भारतीय बास्केटबाल टीम का चेन्नई ये बैंगलुरु में कैंप लगेगा। अमृतपाल सिंह ने कहा कि खेल व खिलाड़ियों को लेकर सरकार ध्यान कम ही दे रही है। एसोसिएशन ही है जो अपने स्तर पर स्टेट से लेकर नेशनल व इंटरनेशनल में खिलाड़ियों का सहयोग कर रही है। अब तो करीब दो साल से कोरोना के कारण खेल व खिलाड़ियों का स्तर और नीचे गया है। ऊपर से दावे तो सब करते हैं, पर सहयोग कोई नहीं कर रहा। अब जैसे फुटबाल लीग, कबड्डी लीग, हाकी लीग, बैडमिटन लीग का दौर चल पड़ा है, उसी तर्ज पर बास्केटबाल पर भी ध्यान देना चाहिए। खिलाड़ियों को नेम, फेम व पैसा मिले ताकि वह अपने राज्य व देश का नाम रोशन कर सके। इससे युवाओं का भी खेल के प्रति रुझान बढ़ेगा।