School Reopen News: लुधियाना में छोटे बच्चों को नहीं बुलाएंगे स्कूल प्रबंधक, अभिभावकों को भेजी जा रही कंसेंट

School Reopen News 26 जुलाई से कक्षा 10वीं से 12वीं तक के विद्यार्थी पहले से ही स्कूल आ रहे हैं पर अब सरकार ने सभी कक्षाओं के लिए स्कूल खोल दिए हैं। इस दौरान आनलाइन पढ़ाई का विकल्प भी जारी रहेगा।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 03:49 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 03:49 PM (IST)
School Reopen News: लुधियाना में छोटे बच्चों को नहीं बुलाएंगे स्कूल प्रबंधक, अभिभावकों को भेजी जा रही कंसेंट
राज्य भर के सभी स्कूलों को दो अगस्त से खाेला जाएगा। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। School Reopen News: राज्य भर के सभी स्कूलों को दो अगस्त से खोले जाने की घोषणा के बाद स्कूल प्रबंधनों की ओर से अभिभावकों को कंसेंट भेजनी शुरू कर दी है। हालांकि स्कूल प्रमुखाें ने स्पष्ट किया है कि छोटे बच्चों को फिलहाल नहीं बुलाएंगे। जो भी विद्यार्थी स्कूल आएंगे, वह अभिभावकों की स्वीकृति के साथ आएंगे। 26 जुलाई से कक्षा 10वीं से 12वीं तक के विद्यार्थी पहले से ही स्कूल आ रहे हैं पर अब सरकार ने सभी कक्षाओं के लिए स्कूल खोल दिए हैं। इस दौरान आनलाइन पढ़ाई का विकल्प भी जारी रहेगा। हिदायतों में स्पष्ट कहा गया है कि हर स्कूल को कोविड-19 की गाइडलाइंस का पूरा फालो करना होगा।

मंगलवार से खुलेगा स्कूल

गुरु नानक पब्लिक स्कूल माडल टाउन एक्सटेंशन की प्रिंसिपल मोना सिंह ने कहा कि अभिभावकों को कंसेंट भेज दी गई। है। स्कूल मंगलवार से खुलेगा जोकि पांचवीं कक्षा से ऊपर वाली कक्षाओं के लिए होगा। नर्सरी से कक्षा चौथी तक के बच्चों को फिलहाल नहीं बुलाया जा रहा जोकि एक या दो सप्ताह तक देखा जाएगा। पांचवीं के बच्चे मंगलवार और वीरवार, छठी और सातवीं के बच्चे सोमवार, बुधवार और शुक्रवार तथा कक्षा आठवीं, नौवीं के विद्यार्थी सोमवार से शुक्रवार तक आ सकेंगे। फिलहाल ट्रांसपोटेशन नहीं चलाई जाएगी, अभिभावकों को ही बच्चों को स्कूल छोड़ना व ले जाना पड़ेगा।

कक्षा चौथी से खोल रहे स्कूल

कुंदन विद्या मंदिर स्कूल सिविल लाइंस की प्रिंसिपल नविता पुरी ने कहा कि कक्षा चौथी से नौवीं तक के विद्यार्थी मंगलवार तीन अगस्त से स्कूल आ सकेंगे। कक्षा दसवीं से बारहवीं के विद्यार्थी पहले ही स्कूल आ रहे हैं। छोटे बच्चों का अभी एक सप्ताह या दस दिन बाद तय किया जाएगा स्कूल पचास फीसदी क्षमता के साथ हर कक्षा में विद्यार्थियों को एक दिन छोड़कर बुलाएगा। प्रिंसिपल ने मंंगलवार से ट्रांसपोटेशन शुरू किए जाने की बात कही है।

चार अगस्त तक अभिभावकों की कंसेंट का करेंगे इंतजार

भारतीय विद्या मंदिर स्कूल किचलू नगर की प्रिंसिपल नीलम मितर ने कहा कि स्कूल चार अगस्त तक अभिभावकों की कंसेंट का इंतजार करेगा। जितने अभिभावकों की कंसेंट आई, उसके बाद कक्षा पहली से नौवीं तक विद्यार्थियों को बुलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि नर्सरी, केजी के बच्चों को अभी बुलाए जाने की कोई योजना नहीं है।

chat bot
आपका साथी