School Reopen News: लुधियाना के स्कूल फिर हाेंगे गुलजार, प्रबंधक बोले-फैसला सराहनीय; हम पूरी तरह से तैयार

School Reopen News पंजाब सरकार की ओर से 26 जुलाई यानी सोमवार से स्कूल खोले जाने के फैसले की घोषणा किए जाने के बाद शहर के स्कूल प्रबंधकों में खुशी की लहर है। उन्होंने सरकार के फैसले को अहम व सराहनीय बताया है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 08:51 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 08:51 AM (IST)
School Reopen News: लुधियाना के स्कूल फिर हाेंगे गुलजार, प्रबंधक बोले-फैसला सराहनीय; हम पूरी तरह से तैयार
पंजाब सरकार की ओर से 26 जुलाई से स्कूल खोलने का फैसला। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। School Reopen News: पंजाब सरकार की ओर से 26 जुलाई यानी सोमवार से स्कूल खोले जाने के फैसले की घोषणा किए जाने के बाद शहर के स्कूल प्रबंधकों में खुशी की लहर है। उन्होंने सरकार के फैसले को अहम व सराहनीय बताया है। बेशक घोषणा में कक्षा 10वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों को अभिभावकों की स्वीकृति के साथ स्कूल आने की बात कही गई है लेकिन इसके साथ-साथ आनलाइन पढ़ाई का विकल्प भी जारी रहेगा। नए सेशन के बाद पहली बार ऐसा होगा, जब स्कूल खुलेंगे क्योंकि मार्च से ही कोरोना केसों की बढ़ रही संख्या के चलते बंद कर दिए गए थे।

सोमवार से स्कूल खोले जाने को लेकर स्कूल प्रबंधकाें ने कहा है कि अभी सरकार ने घोषणा की है, हम अपनी तरफ से भी अभिभावकों को विद्यार्थियों को स्कूल आने के लिए मोटीवेट पत्र जारी करेंगे। इसके बाद उनसे कंसेंट मांगेंगे और इस दौरान ही दोबारा कक्षाओं की सेनिटाइजेशन का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। फिलहाल अभी भी स्टाफ के स्कूलों में आने के चलते समय-समय पर सेनिटाइजेशन कराई जा रही है। स्कूल प्रबंधकों ने कहा कि अभिभावकों की कंसेंट मिलने के बाद ही पूरा शेड्यूल जारी किया जाएगा जोकि कोरोना गाइडलाइंस को देखते हुए ही होगा।

- कुंदन विद्या मंदिर स्कूल सिविल लाइंस की प्रिंसिपल नविता पूरी ने कहा कि सरकार के स्कूल खोले जाने के फैसले से बेहद खुश हैं। कब से इसकी प्रतीक्षा कर रही थी। उनके मुताबिक स्कूल के पूरे 375 स्टाफ और दर्जा चार मुलाजिमों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है।

- डीएवी पब्लिक स्कूल पक्खोवाल रोड की प्रिंसिपल डा. सतवंत भुल्लर के मुताबिक सरकार का फैसला सराहनीय है। हम पूरी तरह से स्कूल खोलने के लिए तैयार भी है। स्कूल विद्यार्थियों व अभिभावकों दोनों को ही मोटीवेट भी करेगा। वैसे स्कूल के 98 फीसदी स्टाफ को वैक्सीन लग चुकी है।

- गुरु नानक पब्लिक स्कूल सराभा नगर की प्रिंसिपल जसदीप कौर ने कहा कि पंजाब सरकार का स्कूलों को सोमवार से दोबारा खोले जाने का फैसला बहुत ही प्रशंसा योग्य है। उन्होंने कहा कि स्कूल के 70 फीसदी स्टाफ के कोरोन वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है।

- बीसीएम स्कूल दुगरी बसंत एवन्यू की प्रिंसिपल डाॅ. वंदना शाही ने कहा कि स्कूल दोबारा खुल रहे हैं, यह बहुत अच्छी बात है। बुधवार स्कूल अभिभावकों को मोटीवेट पत्र जारी कर रहा है और इसके बाद अभिभावकों से कसेंट मांगी जाएगी और फिर कोरोना गाइडलाइंस को फालो करते हुए ही अगला शेड्यूल बनाया जाएगा।

- बीसीएम स्कूल चंडीगढ़ रोड के प्रिंसिपल डीपी गुलेरिया ने कहा कि स्कूल को दो शिफ्टस में ही खोलेंगे। पचास फीसदी विद्यार्थी एक तथा पचास फीसदी विद्यार्थी दूसरी शिफ्ट में बुलाएंगे। फिलहाल कंसेंट के बाद ही सब तय होगा।

- प्रताप पब्लिक स्कूल हंबड़ा रोड की प्रिंसिपल परविंदर कौर ने भी कहा कि स्कूल खोले जाने के फैसले से बेहद खुश हैं।

chat bot
आपका साथी