मंडी बोर्ड ने नहीं जारी किया कूड़ा निवारण का टेंडर, लगे गंदगी के ढेर

बहादुरके रोड स्थित नई फल-सब्जी मंडी में मंडी बोर्ड ने अभी तक कूड़ा निवारण का टेंडर नहीं जारी किया है। हालात ये हैं कि मंडी में कूड़ा निवारण का काम ठप है जिससे जगह-जगह गंदगी के ढेर लग गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:22 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:22 AM (IST)
मंडी बोर्ड ने नहीं जारी किया कूड़ा निवारण का टेंडर, लगे गंदगी के ढेर
मंडी बोर्ड ने नहीं जारी किया कूड़ा निवारण का टेंडर, लगे गंदगी के ढेर

डीएल डान, लक्की मेहता, लुधियाना

बहादुरके रोड स्थित नई फल-सब्जी मंडी में मंडी बोर्ड ने अभी तक कूड़ा निवारण का टेंडर नहीं जारी किया है। हालात ये हैं कि मंडी में कूड़ा निवारण का काम ठप है, जिससे जगह-जगह गंदगी के ढेर लग गए हैं। कारोबारियों का आरोप है कि मंडी बोर्ड का ध्यान सिर्फ रेवेन्यू इकट्ठा करने पर है। पपीता मार्केट की तरफ का रास्ता गंदगी के ढेर में तबदील हो गया है। आढ़तियों का वहां से निकलना तक मुश्किल हो गया है।

बीते दिनों सफाई ठेकेदार ने मार्केट कमेटी को लिखा था कि कूड़ा उठाने का ठेका भी दिया जाए, लेकिन मंडी बोर्ड ने उस पर ध्यान नहीं दिया। गर्मी व बारिश की वजह से यह गंदगी ओर भी अधिक फैल रही है। इससे बीमारी फैलने का खतरा भी बना है। संबंधी आढ़ती एसोसिएशन द्वारा भी कई बार लेटर भी भेजी गई, लेकिन मंडी बोर्ड कुछ नहीं कर रहा।

सफाई ठेकेदार बोला, कूड़ा उठाने का ठेका उसके पास नहीं

सफाई ठेकेदार राजू ने बताया कि उन्हे सफाई का ठेका दिया गया है। वह अपना काम बखूबी कर रहे है। मार्केट कमेटी की ओर से जिस जगह पर कूड़ा फेंकने के लिए कहा गया है वहीं पर ही फेंका जा रहा है। इसे उठाने का ठेका हमारे पास नहीं है।

कई बार कमेटी को कहा, पर सुनवाई नहीं : प्रधान गुंबर

फ्रूट मंडी के प्रधान कमल गुंबर ने कहा कि कई बार मार्केट कमेटी को कूड़ा उठाने के लिए कहा गया है, परंतु कोई सुनवाई नहीं कर रहा है। लोग यहां पर अच्छी सेहत के लिए फल लेने के लिए आते है और बीमारियां साथ लेकर जाते है। आने वाले बरसात व कड़ाके की गर्मी के दिनो में यहां से गुजरना ओर मुश्किल हो रहा है।

:::::::::::::

मंडी में कूड़ा निवारण का टेंडर लगाने के आदेश जारी हो गए हैं। जल्द ही टेंडर जारी किया जाएगा। इसके बाद समस्या से निजात मिल जाएगी।

- हरमिंदर पाल सिंह, सेक्रेटरी, मार्केट कमेटी

chat bot
आपका साथी