लुधियाना में दिखी बड़ी लापरवाही, सड़क बनाते समय सीवरेज मैनहोल के ढक्कन ऊपर नहीं उठा रहे कांट्रेक्टर

ठेकेदार रोड निर्माण करते समय सीवरेज चैंबर के ढक्कन लेवल नहीं कर रहे हैं। इस ओर से नगर निगम अफसरों ने भी आंखें मूंद ली हैं। ठेकेदार व अफसरों की लापरवाही का खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ेगा क्योंकि अचानक सामने गड्ढा आने से हमेशा दुर्घटना का अंदेशा बना रहेगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 04:01 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 04:01 PM (IST)
लुधियाना में दिखी बड़ी लापरवाही, सड़क बनाते समय सीवरेज मैनहोल के ढक्कन ऊपर नहीं उठा रहे कांट्रेक्टर
लुधियाना में सड़क निर्माण के समय मैनहोल का ढक्कर ऊपर नहीं उठाया जा रहा है। जागरण

लुधियाना, जेएनएन। नगर निगम एरिया में सड़क बनाते समय ठेकेदारों की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। ठेकेदार रोड निर्माण करते समय सीवरेज चैंबर के ढक्कन लेवल नहीं कर रहे हैं। इस ओर से नगर निगम अफसरों ने भी आंखें मूंद ली हैं। ठेकेदार व अफसरों की लापरवाही का खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ेगा क्योंकि अचानक सामने गड्ढा आने से हमेशा दुर्घटना का अंदेशा बना रहेगा। 

इस मामले को लेकर पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व पार्षद परमिंदर मेहता ने निगम आयुक्त से मांग की है कि महानगर में इस समय सड़कों का निर्माण कार्य चल रहा है। ठेकेदार सड़क बनाते समय सीवरेज के मैनहोल के ढक्कन ऊपर नहीं उठा रहे हैं। कायदे से ढक्कन लुक डालने से पहले उठाए जाने चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि सड़कों के निर्माण में लापरवाई बरती जा रही है। ठेकेदार सीवरेज चैंबर के ढक्कन को ऊपर उठाने के बजाय लुक से नीचे दबा रहा है। इससे जहां सीवरेज की सफाई  प्रभावित होगी, थोड़ी सी बरसात में ही सड़क पर पानी जमा होने से वह जल्द टूटेंगी भी।

नगर निगम कमिश्नर के भी आदेश नहीं मान रहे ठेकेदार

उन्होंने कहा कि निगम कमिश्नर ने महानगर में सीवरेज चैंबर का लेवल सड़क के बराबर करने के हुक्म दिए हुए हैं। बावजूद इसके जोन ए, बी और सी में अधिकतर बिना मैनहोल का ढक्कर ऊपर उठाए लुक डालने की शिकायतें आ रही हैं। उन्होंने कहा कि इस काम में इतनी लापरवाई बरती गई है कि ढक्कन कुछ ही दिन में अपनी जगह छोड़ रहा है। इससे रोड का कूड़ा भी सीवरेज में जा रहा है।

यह भी पढ़ें - मोहाली से गए पति ने मंडी गोबिंदगढ़ में पत्नी को घेरकर चाकू से गोदा, भागकर बचाई जान 

यह भी पढ़ें - बठिंडा के गांव में रेड करने गई पुलिस टीम को ग्रामीणों ने घेरा, शराब ठेके के कारिंदे के साथ हाथपाई

chat bot
आपका साथी