Ludhiana Covid Cases Update: लुधियाना में फरवरी के बाद पहली बार कोरोना के सबसे कम 52 मामले आए, एक संक्रमित की मौत

जिले में अब तक 86317 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 82986 लोग काेरोना की बीमारी को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। दूसरी तरफ अब तक जिले के रहने वाले 2064 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

Vipin KumarTue, 15 Jun 2021 10:10 AM (IST)
जिले में अब तक 86317 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। Ludhiana Covid Cases Update: जिले में कोरोना के नए मामलों में लगातार कमी आ रही है। नए मामलों व मौतों की संख्या में कमी आने से सेहत विभाग, जिला प्रशासन ने राहत महसूस की है। सोमवार को जिले में कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत हुई, जबकि कोरोना के 52 नए मामले आए। फरवरी के बाद पहली बार चौबीस घंटे में इतने कम मामले आए हैं। 28 फरवरी को जिले में कोरोना के एक दिन में 63 मामले आए थे।

जिले में अब तक 86317 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 82986 लोग काेरोना की बीमारी को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। दूसरी तरफ अब तक जिले के रहने वाले 2064 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। वहीं राहत की बात यह है कि जिले में एक्टिव केस भी तेजी से घट रहे हैं। इस वक्त केवल 1267 एक्टिव केस रह गए हैं। इनमें से 138 एक्टिव केस निजी अस्पतालों, 50 एक्टिव केस सरकारी अस्पतालों और 1028 एक्टिव केस होम आइसोलेशन में हैं। हालांकि अभी भी वेंटिलेटर पर काफी मरीज हैं। जिले में इस वक्त 27 मरीज वेंटिलेटर पर हैं। इनमें से 12 मरीज लुधियाना और 15 मरीज दूसरे जिलों के हैं।

सिविल सर्जन डाॅ. किरण आहलुवालिया ने कहा कि आने वाले दिनों में कोरोना के मामलों में और कमी आएगी। लेकिन इसका मतलब लोग यह न निकालें कि काेरोना खत्म हाे रहा है। कोरोना संक्रमण को लेकर जरा सी चूक व लापरवाही फिर से शहर पर भारी पड़ सकती है। लोगों को कोरोना के मामले कम होने के बाद भी मास्क पहनने और शारीरिक दूरी के नियम को नहीं भूलना चाहिए।

म्यूकरमायकोसिस संक्रमित दो नए मरीज मिले

सोमवार को जिले में म्यूकरमायकोसिस (ब्लैक फंगस) के दो नए मरीज मिले।दोनों मरीज डीएमसी अस्पताल में मिले। जिले में म्यूकरमायकोसिस के 116 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है।जिसमें से 61 मरीज लुधियाना से संबंधित हैं, जबकि 55 मरीज दूसरे जिलों के रहने वाले हैं। इनमें डीएमसी अस्पताल में इस समय म्यूकरमायकोसिस के 46 मरीज, दीप अस्पताल में 23 मरीज, सीएमसी अस्पताल में 23 मरीज, एसपीएस अस्पताल में 12 मरीज, ओसवाल अस्पताल में 4 मरीज, सिविल अस्पताल में तीन मरीज और दीपक अस्पताल में एक की पुष्टि हुई है। वहीं अब तक ब्लैक फंगस से पीड़ित 17 मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें से 7 लुधियाना और 10 दूसरे जिलों के रहने वाले थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.