आचार्य भिक्षु का नाम लेने से कटते हैं संकट : मुनि भूपेंद्र कुमार

तेरापंथ सभा के तत्वाधान में तेरापंथ युवक परिषद तेरापंथ महिला मंडल के सहयोग से 219वां आचार्य भिक्षु निर्वाण दिवस समारोह पर एक शाम भिक्षु के नाम संगीत संध्या का आयोजन वेडिग विला पैलेस में आयोजित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 05:45 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 05:45 PM (IST)
आचार्य भिक्षु का नाम लेने से कटते हैं संकट : मुनि भूपेंद्र कुमार
आचार्य भिक्षु का नाम लेने से कटते हैं संकट : मुनि भूपेंद्र कुमार

संस, लुधियाना : तेरापंथ सभा के तत्वाधान में तेरापंथ युवक परिषद, तेरापंथ महिला मंडल के सहयोग से 219वां आचार्य भिक्षु निर्वाण दिवस समारोह पर एक शाम भिक्षु के नाम संगीत संध्या का आयोजन वेडिग विला पैलेस में आयोजित किया गया।

समारोह में मुनि भूपेंद्र कुमार ने अपने प्रवचन में कहा आचार्य भिक्षु का नाम लोगों के दिल और दिमाग में एक तरह से फिट हो गया है। जब भी जीवन के अंदर कोई संकट और कष्ट आता है, आचार्य भिक्षु का नाम आते ही सारे संकट और कष्ट है। वह अपने आप ही दूर हो जाते है। आचार्य भिक्षु के नाम को लेकर जो संगीत गाता है। उसके जीवन के अंदर भी अपने आप नया परिवर्तन आना प्रारंभ हो जाता है। इससे पहले तेरापंथ महिला मंडल युवक परिषद और गायक मंडली ने अपने भजनों से समां बांधा। तेरापंथ सभा के अध्यक्ष कमल नौलखा ने आए गणमान्यों का स्वागत किया। इस दौरान दिल्ली से कमल छाजेड़ और महेंद्र सिंह कंटालिया, उर्वशी चोपड़ा और दर्शन चोपड़ा, संजय बरडिया ने भजनों की प्रस्तुति में आचार्य भिक्षु की जीवनी से आए श्रोताओं का समां बांधा। इस अवसर पर कमल नवलखा, कुलदीप जैन सुराणा, धीरज सेठिया, तरूण जैन सुराणा, प्रतीक कोचर, पवन बाहुबली, राजेश सेठिया, आदि सदस्य गण शामिल थे।

chat bot
आपका साथी