आचार्य भिक्षु का नाम चमत्कारिक है: मुनि भूपेंद्र कुमार

जैसे व्यक्ति के मन के अंदर श्रद्धा का जागरण हो जाता है तो वह अपने भीतर नई ऊर्जा का समावेश होता हुआ अनुभव करना प्रारंभ कर देता है। एक बार ऊर्जा का समावेश होने के पश्चात उसका जीवन अपने आप ही परिवर्तन के दौर से गुजरना प्रारंभ कर देता है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 07:33 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 07:33 PM (IST)
आचार्य भिक्षु का नाम चमत्कारिक है: मुनि भूपेंद्र कुमार
आचार्य भिक्षु का नाम चमत्कारिक है: मुनि भूपेंद्र कुमार

संवाद सहयोगी, लुधियाना : जैसे व्यक्ति के मन के अंदर श्रद्धा का जागरण हो जाता है तो वह अपने भीतर नई ऊर्जा का समावेश होता हुआ अनुभव करना प्रारंभ कर देता है। एक बार ऊर्जा का समावेश होने के पश्चात उसका जीवन अपने आप ही परिवर्तन के दौर से गुजरना प्रारंभ कर देता है। यदि व्यक्ति श्रद्धा के साथ के अंदर अपने आराध्य का नाम है वह स्मरण करना प्रारंभ कर देता है तो उसके जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं। आचार्य भिक्षु का नाम चमत्कारिक नाम है। ये बात तुलसी कल्याण केंद्र के प्रांगण में आयोजित अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद के तत्वाधान में तेरापंथ युवक परिषद लुधियाना शाखा द्वारा आयोजित सामूहिक जप अनुष्ठान को संबोधित करते हुए मुनि भूपेंद्र कुमार ने व्यक्त किए। इस अवसर पर तेरापंथ युवक परिषद के अध्यक्ष धीरज सेठिया ने कहा कि इस अभियान में तेयूप परिषद के 25 नवयुवक और 12 महिलाओं ने सामूहिक रूप से जप अनुष्ठान में भाग लिया। यह लुधियाना के लिए बहुत ही गौरव की बात है।

तेयुप कार्यकारी अध्यक्ष तरुण जैन सुराणा ने कहा कि महानगर के इतिहास में एक सुनहरा अवसर था और युवाओं के मन में इस प्रकार का जोश देखकर मेरा मन उमंग से भर गया। तेयुप मंत्री प्रतीक कोचर एवं उपाध्यक्ष उज्ज्वल धारीवाल ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अपना पूरा श्रम प्रदान किया। कार्यक्रम के संयोजक संजय बरडिया ने पूरी सजगता और तरह-तरह के साथ इस अनुष्ठान को संपन्न करवाया। इस अवसर पर तेरापंथ युवक परिषद की कार्यकारिणी सदस्य अरुण भूरा, अमित भूरा, मनोज गोलछा , प्रदीप सेठिया, विनीत पारख, विनीत वैद्य, गौरव बोथरा, प्रिस धारीवाल, नवीन भंडारी, अंकित नौलखा विशेष रूप से उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी