सुभद्रा महिला विग रथ खींचकर निभाएगा सेवा: डा. ज्योति

भगवान श्री कृष्ण की जिस पर कृपा होती है वास्तव में उसे ही सेवा का अधिकार प्राप्त होता है। सेवा का यह अवसर कृष्ण-बलराम रथयात्रा के रूप में 19 दिसंबर को मिलने वाला है जहां भगवान रथयात्रा मार्ग पर रथ में एक कदम चलेंगे तो उनके आगे श्रद्धालु स्वागतार्थ हेतु दो कदम आगे बढ़ेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 06:45 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 06:45 PM (IST)
सुभद्रा महिला विग रथ खींचकर निभाएगा सेवा: डा. ज्योति
सुभद्रा महिला विग रथ खींचकर निभाएगा सेवा: डा. ज्योति

संस, लुधियाना : भगवान श्री कृष्ण की जिस पर कृपा होती है, वास्तव में उसे ही सेवा का अधिकार प्राप्त होता है। सेवा का यह अवसर कृष्ण-बलराम रथयात्रा के रूप में 19 दिसंबर को मिलने वाला है, जहां भगवान रथयात्रा मार्ग पर रथ में एक कदम चलेंगे, तो उनके आगे श्रद्धालु स्वागतार्थ हेतु दो कदम आगे बढ़ेंगे। यह शब्द लक्ष्मी लेडीज क्लब की पूर्व प्रधान व समाज सेविका नीरू वर्मा ने सुभद्रा महिला विग की विशाल बैठक के दौरान व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि धर्म के साथ जुड़े रहकर ही समाज का बेहतर मार्गदर्शन किया जा सकता है। सुभद्रा महिला विग की प्रमुख डा. ज्योति कथूरिया, आशिमा गर्ग, नीरू गर्ग, दीप्ति गर्ग, सरोज गुप्ता, अंजू सूद, शबनम गोयल, अंजलि गुम्बर, मोनिका अग्रवाल, स्नेह सिघानिया, निम्मी सिघानिया, सीमा न्यूटिया, नीरू वर्मा, सिम्मी चोपड़ा पाशान, मनीषा कपूर, ममता मेहरा, शीला गुप्ता, शरणजीत कौर आहलुवालिया, रजनी आहलुवालिया, मनदीप आहलुवालिया, संगीता वालिया ने कहा कि सुभद्रा महिला विग की सैकड़ों महिला सदस्य रथ के रस्से का खींचकर श्री कृष्ण कृपा की पात्र बनेंगीं। डा. ज्योति कथूरिया ने सभी महिलाओं को उत्साहित करते हुए कहा कि महिला समाज को हमेशा से एक दिशा प्रदान करती आई है व समाज में महिला के योगदान को हमेशा सराहा गया है। रथयात्रा में वह बराबर की सेवाएं प्राप्त करके इन्हें निभाएंगीं और सभी के लिए प्रेरणादायक बनेगीं। भारती सचदेवा, प्रिंसी मलिक, सिम्मी सोनी, अनीता दत्ता, रीटा गुलाटी, नीना भट्ठल, रितु कपूर, अनु कालिया, अनु धमीजा, कुक्कू ग्रेवाल, नरिन्द्र कौर, गोपिका, इंदू दुआरितु चंदाना, रजनी बांगिया आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी