संतों ने वीडियो संदेश के जरिए अक्षय तृतीया व संक्रांति पाठ सुनाया

महापुरुषों ने कहा कि इस महामारी का इलाज अभी तो कोई नहीं है लेकिन इसका बचाव जरूर है। सभी घर में रहकर ही सुरक्षित रह सकते हैं और प्रभु का सिमरन कर सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 02:16 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 02:16 AM (IST)
संतों ने वीडियो संदेश के जरिए अक्षय तृतीया व संक्रांति पाठ सुनाया
संतों ने वीडियो संदेश के जरिए अक्षय तृतीया व संक्रांति पाठ सुनाया

कृष्ण गोपाल, लुधियाना : जहां लोग अपने दुख दूर करने व शांति पाने के लिए घरों से निकलकर मंदिरों, गुरुद्वारों में जाते हैं, वहीं इस समय लोग घरों से निकलने से डर रहे हैं। शुक्रवार का दिन विक्रम संवत 2078 की दूसरी संक्रांति और बैसाख का रहा। भगवान सूर्य नारायण मेष राशि से वृष में प्रवेश कर गए हैं। इसी बीच संत-महापुरुषों ने वीडियो संदेश के जरिए संक्रांति पाठ सुनाया एवं लोगों को इस महामारी से बचाव के लिए घरों में रहकर नाम सिमरन करने के लिए प्रेरित किया। महापुरुषों ने कहा कि इस महामारी का इलाज अभी तो कोई नहीं है, लेकिन इसका बचाव जरूर है। सभी घर में रहकर ही सुरक्षित रह सकते हैं और प्रभु का सिमरन कर सकते हैं।

::::::::::::::::::::

लोगों को दिया नाम सिमरन करने का संदेश

आचार्य डा. शिवमुनि, गच्छाधिपति आचार्य डा. नित्यानंद सूरीश्वर म., महासाध्वी मीना महाराज, महासाध्वी वीणा महाराज ने वीडियो संदेश के जरिए संक्रांति पाठ, अक्षय तृतीय की महिमा सुनाते हुए प्रभु सूर्य नारायण से इसके बचाव को लेकर कामना की। उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी महामारी से पूरा विश्व बेहाल है। हालांकि हमारा देश अन्य देशों के के मुकाबले कंट्रोल में है। इसके पीछे लोगों की अपार श्रद्धा सेवाभाव ही है, जिसके कारण हम पर प्रभु की कृपा है। अभी खतरा टला नहीं है, इसलिए सभी से अपील है कि घरों में रहकर प्रभु का नाम सिमरन करे कर सभी के लिए सुख व शांति की कामना करे ताकि जल्द से जल्द ऐसा माहौल खत्म हो।

संतों ने कहा- घर में रहें, सुरक्षित रहें

कोरोना वायरस जैसी महामारी के बीच शहर के विभिन्न मंदिरों वेद मंदिर, साधु आश्रम, गीता मंदिर, संगला वाला शिवाला, श्री रामानंद सरस्वती मंदिर, टूटियां वाला मंदिर आदि में संत-महापुरुषों ने वीडियों संदेश के जरिए संक्रांति पाठ सुनाया। वेदाचार्य स्वामी निगम बोध तीर्थ, महामंडलेश्वर स्वामी वेद भारती, गंगाधाम प्रमुख गुरु आनंद अत्री, महंत नारायण पुरी ने कहा कि विक्रम संवत की दूसरी संक्रांति व बैसाख माह चल रहा हो गया है। आज के दिन अक्षय तृतीया, भगवान परशुराम जयंती उत्सव एक साथ होना अच्छा संकेत है। उन्होंने कोरोना वायरस जैसी बीमारी के बीच लोगों को घर में रहने की सलाह देते हुए कहा कि अगर जान है तो जहान है, इसलिए सभी इस महामारी के प्रकोप से बचने को लेकर घरों में रहे।

chat bot
आपका साथी