Punjab Covid News: लुधियाना का Positivity Rate 0.84% पंजाब में सबसे कम, सभी के टीकाकरण काे चाहिए 60 लाख डोज

आज पॉजिटिविटी रेट के मामले में लुधियाना पूरे पंजाब में सबसे नीचे है। जिले में पॉजिटिविटी दर अब एक फीसद से भी कम 0.84 फीसद तक रह गई है। एक समय कोरोना संक्रमण की दर के लिहाज से लुधियाना टॉप पर रहा है लेकिन अब स्थिति बदल रही है।

Pankaj DwivediThu, 10 Jun 2021 02:34 PM (IST)
एक समय पॉजिटिविटी दर के लिहाज से लुधियाना टॉप पर रहा है लेकिन अब स्थिति बदल रही है। सांकेतिक चित्र।

लुधियाना, जेएनएन। कोरोना वायरस को हराने में जुटे महानगर के लोगों और प्रशासन के प्रयासों के सकारात्मक परिणाम आए हैं। आज पॉजिटिविटी रेट के मामले में लुधियाना पूरे पंजाब में सबसे नीचे है। जिले में पॉजिटिविटी दर अब एक फीसद से भी कम 0.84 फीसद तक रह गई है। लुधियाना जनसंख्या के लिहाज से पंजाब का सबसे बड़ा जिला है। एक समय कोरोना संक्रमण की दर के लिहाज से लुधियाना टॉप पर रहा है लेकिन अब स्थिति बदल रही है।

डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा ने फेसबुक लाइव में शहरवासियों के सहयोग और सेहत कर्मियों समेत उन तमाम अफसरों व कर्मचारियों का धन्यवाद किया, जिन्होंने कोरोना की दूसरी लहर पर जीत हासिल करने में मदद की। डीसी ने लोगों से अपील की है कि वे आगे भी यह जज्बा बरकरार रखें। एक साल तक पार्टी व फंक्शनों से दूरी बनाकर रखें। डीसी ने कहा कि लुधियाना जिला सूबे का सबसे बड़ा जिला है। सबसे तेजी से कोरोना पर नकेल कसने में कामयाबी भी लुधियाना को मिली है।

वर्तमान में अस्पतालों में 500 मरीज

उन्होंने बताया कि इस समय अस्पतालों में करीब 500 मरीज दाखिल हैं जबकि 1514 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। इसके अलावा लुधियाना में 95.83 फीसद लोग ठीक हो चुके हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि जब भी उन्हें वैक्सीन लगाने का मौका मिले तो जरूर लगवाएं। उन्होंने कहा कि 45 साल से ऊपर वालों की वैक्सीनेशन लगातार चल रही है और इस श्रेणी में अब लोग कम आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि लुधियाना जिले को 100 फीसद वैक्सीनेट करने के लिए करीब 60 लाख डोज की जरूरत होगी।

अब तक 8,66,046 डोज लगी

अभी तक लुधियाना में 8,66,046 डोज लग चुकी हैं। उन्होंने कहा कि 18 से 44 साल की पेड वैक्सीनेशन फिलहाल प्राइवेट अस्पतालों में चल रही है। जो लोग पैसा खर्च करने की स्थिति में हैं, वह जरूर लगवाएं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने घोषणा की है कि 21 जून से इनके लिए भी फ्री वैक्सीनेशन शुरू किया जा रहा है। जैसे ही प्रशासन को वैक्सीन मिलेंगी, इसके लिए भी व्यापक स्तर पर कैंप लगाए जाएंगे।

अब ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बिना किराये के मिलेंगे

उन्होंने कहा कि रेडक्रॉस से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर अब बिना किसी किराये के मिलेंगे और सिक्योरिटी राशि का भी अब चेक देना होगा। उन्होंने लुधियाना वासियों से कहा कि सभी लोग अपना कारोबार करें और फैक्ट्रियां चलाएं लेकिन गाइडलाइन का पूरा पालन करें।

यह भी पढ़ें - Good News : पंजाब के हलवारा एयरपाेर्ट से जल्द उड़ान भरेंगे यात्री विमान, PWD बनाएगा टर्मिनल; जानें कब शुरू हाेगी फ्लाइट

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.