लुधियाना में हो रही सीवरेज मिक्स पेयजल सप्लाई, राजीव गांधी कालोनी के लोगों का फूटा गुस्सा

सीवरेज मिक्स्ड वाटर सप्लाई के विरोध में सोमवार को राजीव गांधी कालोनी निवासियों ने आरती स्टील रोड पर जाम लगाकर धरना दे दिया। उनका कहना है कि पिछले कई महीनों से क्षेत्र पार्षद विधायक को बार-बार शिकायत की जा रही है। फिर भी समस्या का हल नहीं हो रहा है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 12:53 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 12:53 PM (IST)
लुधियाना में हो रही सीवरेज मिक्स पेयजल सप्लाई, राजीव गांधी कालोनी के लोगों का फूटा गुस्सा
सीवरेज मिक्स पानी की सप्लाई के विरोध में विरोध प्रदर्शन करते हुए लुधियाना की राजीव कालोनी के लोग।

जासं, लुधियाना। महानगर में गंदे पानी की सप्लाई काे लेकर लाेग सड़काें पर उतर आए। वार्ड 23 की राजीव गांधी कालोनी में पिछले कई महीनों से सीवरेज का गंदा पानी बाहर सड़कों पर जमा होकर पेयजल में मिल रहा है। इसके कारण यहां रहने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को राजीव गांधी कालोनी निवासियों ने भाजपा नेता जतिंदर कुरान की अगुआई में आरती स्टील रोड पर जाम लगाकर धरना दे दिया।

यह भी पढ़ें-Deepa Gholia Passes Away: पंजाबी गीतकार दीपा घोलिया का डेंगू से बठिंडा में निधन, 300 से ज्यादा गीत लिखे

पार्षद और विधायक काे शिकायत देने के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

लाेगाें का कहना है कि पिछले कई महीनों से क्षेत्र पार्षद, विधायक को बार-बार शिकायत की जा रही है। इसके बावजूद समस्या का हल नहीं हो रहा है। कई वे इलाका निवासियों के साथ नगर निगम कार्यालय में शिकायत दे चुके हैं, निगम कार्यालय के बाहर धरना भी लगा चुके हैं पर उनकी समस्या का हल नहीं हो रहा है। इस कारण मजबूरी में उन्हें रोड जाम कर के प्रदर्शन करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें-Punjab Vidhan Sabha Chunav: पंजाब के मंत्री आशु से मतभेद के बाद पार्षद राशि ने दिया था इस्तीफा, अब हाे गई सुलह

कई इलाकाें में मिक्स पेयजल की सप्लाई से लाेग हाे रहे परेशान

गाैरतलब है कि लुधियाना के कई इलाकाें में मिक्स पेयजल की सप्लाई से लाेग परेशान हाे रहे हैं। इसके चलते लाेग बीमार पड़ने शुरू हाे गए हैं। अस्पतालाें में ज्यादातर मरीज गंदे पानी पीने से ही बीमार हाे रहे हैं। लाेगाें ने डीसी वरिंदर शर्मा व निगम कमिश्नर से मांग की है कि शहर में स्वच्छ पेयजल की सप्लाई यकीनी बनाई जाए। निगम के पास दर्जनाें इलाकाें ने गंदे पानी की सप्लाई की शिकायतें आ रही हैं। 

यह भी पढ़ें-Kisan Rail Roko Andolan: पंजाब में किसानाें ने रेलवे ट्रैक किए जाम, फिरोजपुर डिविजन ने 5 ट्रेनों का संचालन रोका

chat bot
आपका साथी