फर्जी टीटीई को पनाह देती थी लुधियाना की टीटीई टीम, पड़ताल के बाद हो सकती है बड़ी कार्रवाई

आरोपित लवप्रीत से 10996 रुपये मोबाइल सेट नकली आई कार्ड गले में बांधने वाला फीता यात्रियों से जुर्माना वसूलने वाली रसीद बुक व अन्य सामग्री बरामद की गई है। वह दरभंगा से अमृतसर चलने वाली जनसेवा एक्सप्रेस में लोगों से उगाही करता था।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 01:56 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 01:56 PM (IST)
फर्जी टीटीई को पनाह देती थी लुधियाना की टीटीई टीम, पड़ताल के बाद हो सकती है बड़ी कार्रवाई
आरोपित लवप्रीत सिंह काफी समय से ट्रेन में यात्रियों का टिकट चेक करके लोगों से पैसे वसूलता था। सांकेतिक चित्र।

जेएनएन, लुधियाना। दरभंगा से अमृतसर चलने वाली जनसेवा एक्सप्रेस में रेलवे विजिलेंस ने एक फर्जी टीटी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। उसे अदालत में पेश कर पुलिस ने 3 दिन का रिमांड हासिल कर लिया है। जीआरपी के प्रभारी सुधीर कुमार ने बताया कि आरोपित लवप्रीत सिंह काफी समय से ट्रेन में यात्रियों का टिकट चेक करता था। वह बेटिकट यात्रियों से रिश्वत लिया करता था। सूचना मिलने पर नॉर्दर्न रेलवे विजिलेंस टीम ने जनसेवा एक्सप्रेस में दबिश देकर आरोपित लवप्रीत सिंह को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। 

आरोपित लवप्रीत से 10996 रुपये, मोबाइल सेट, नकली आई कार्ड, गले में बांधने वाला फीता यात्रियों से जुर्माना वसूलने वाली रसीद बुक व अन्य सामग्री बरामद की गई है। सुधीर कुमार ने बताया कि लवप्रीत की गिरफ्तारी के बाद अजय कुमार नामक यात्री की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपित मूल रूप से फिरोजपुर का रहने वाला है और वह कई टीटीई के संपर्क में रहकर यह गोरखधंधा करता था। अमृतसर और लुधियाना टीटीई टीम लवप्रीत को रिश्वत का पैसा रखने व अन्य काम करने के लिए ट्रेनों में साथ रखती थी। इससे आरोपित धीरे-धीरे टीटीई के सभी काम सीख गया और नकली टीटीई बनकर उगाही करने लगा।

सुधीर कुमार ने बताया कि तीन दिन में उन सभी आरोपित टीटीई गिरफ्तार किए जाएंगे जिन्होंने यह गोरखधंधा शुरू किया है। बुधवार को लुधियाना के चार टीटीई को बुलाकर गहन पूछताछ की गई है। आरोपित से उनकी शिनाख्त करवाई गई है। हालांकि पुलिस ने अभी तक किसी अन्य को गिरफ्तार नहीं किया है। न ही केस में आरोपित बनाया है। सुधीर कुमार ने बताया कि आरोपित 3 दिन के पुलिस रिमांड पर है। जांच पड़ताल के दौरान में सभी नामों का पर्दाफाश होने के बाद ही अन्य आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी