ये है लुधियाना पुलिस का खास अंदाज! घुमार मंडी में लोगों को नाचते-गाते बताए ट्रैफिक नियम

Ludhiana Traffic Police awareness Drive घुमार मंडी इलाके में सड़क सुरक्षा माह का दूसरा दिन बेहद रोमांचक रहा। पुलिस ने वहां राहगीरी मनाई जिसके तहत कई गतिविधियों के अलावा पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों ने लोगों के साथ भंगड़ा डाला।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 10:58 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 10:58 AM (IST)
ये है लुधियाना पुलिस का खास अंदाज! घुमार मंडी में लोगों को नाचते-गाते बताए ट्रैफिक नियम
घुमार मंडी में कार्यक्रम के दौरान भंगड़ा डालते पुलिस अधिकारी व कर्मचारी। जागरण

लुधियाना, जेएनएन। सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा पखवाड़े के तहत लुधियाना ट्रैफिक पुलिस ने बुधवार को लोगों का दिल जीत लिया। आम तौर पर चौक-चौराहों चालान काटते दिखते पुलिस कर्मियों का दूसरा रूप देखकर शहरवासियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। दरअसल, ट्रैफिक पुलिस ने इस बार लोगों को ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ाने के लिए विशेष तरीका अपनाया। इसमें पीपीटी दिखाकर किसी कमरे में बिठा लेक्चर नहीं दिया गया बल्कि सादी वर्दी में पुलिस कर्मी खुद लोगों के बीच पहुंचे और खास अंदाज में उन्हें हेलमेट लगाने, सीट बेल्ट पहनने और सड़क पर वाहन चलाते समय ट्रैफिक नियम मानने के लिए जागरूक किया। डीजे की बीट पर नाचते-गाते उन्होंने जनता को ट्रैफिक नियम मानने का पाठ पढ़ाया।

घुमार मंडी को नो व्हीकल जोन बनाया

घुमार मंडी इलाके में सड़क सुरक्षा माह का दूसरा दिन बेहद रोमांचक रहा। पुलिस ने वहां राहगीरी मनाई, जिसके तहत कई गतिविधियों के अलावा पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों ने लोगों के साथ भंगड़ा डाला। पंजाब गीत गाए गए। इसके लिए पुलिस ने बुधवार को घुमार मंडी इलाके को नो व्हीकल जोन बना दिया था।

घुमार मंडी से आरती चौक तक साइकिल उपलब्ध

सुबह आठ बजे कार्यक्रम की शुरुआत पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल व एडीसीपी प्रज्ञा जैन ने साइक्लिंग के साथ की। पुलिस ने हीरो साइकिल्स की मदद से यहां 35 साइकिल उपलब्ध करवाए है जो आम लोगों को घुमार मंडी से आरती चौक तक राइड लेने के लिए निःशुल्क उपलब्ध हैं। एक तरफ डीजे लगाया गया था, जहां पहले गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाशपर्व के मद्देनजर धार्मिक गीत चलाए गए। घुमार मंडी रोड पर ही टेंट लगा कर गद्दे लगाए गए थे, जहां शहर वासियों के लिए योग सेशन लगाया गया। उससे थोड़ा आगे गुरुद्वारा माई नंद कौर के पास पुलिस बैंड टीम ने अपनी परफार्मेंस दी। कार्यक्रम में जेसीसी हेड क्वार्टर जे. एलनचेलियन, एसीपी गुरुदेव सिंह, एसीपी वरुणजीत सिंह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी