सख्तीः अतिक्रमण न हटाया तो दर्ज होगी एफआइआर, पुलिस की टीमों ने दुकानदारों को दिए निर्देश

एसीपी वरियाम सिंह ने कहा कि पुलिस ने सभी दुकानदारों को नोटिस जारी कर दिए हैं। मंगलवार और बुधवार को उन्हें अतिक्रमण हटाने को जागरूक किया जाएगा। फिऱ कार्रवाई होगी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 22 Jan 2020 08:53 AM (IST) Updated:Wed, 22 Jan 2020 08:27 PM (IST)
सख्तीः अतिक्रमण न हटाया तो दर्ज होगी एफआइआर, पुलिस की टीमों ने दुकानदारों को दिए निर्देश
सख्तीः अतिक्रमण न हटाया तो दर्ज होगी एफआइआर, पुलिस की टीमों ने दुकानदारों को दिए निर्देश

लुधियाना, जेएनएन। शहर के सभी मुख्य बाजारों में वीरवार को जिस भी दुकान के बाहर अतिक्रमण नजर आया, उसके खिलाफ पर्चा दर्ज करके उसे गिरफ्तार किया जाएगा। लगातार दो दिनों से दुकानदारों को नोटिस जारी कर रही पुलिस की टीमों ने मंगलवार उन्हें मौखिक निर्देश जारी किए।

एसीपी सेंट्रल वरियाम सिंह के नेतृत्व में थाना डिवीजन नंबर 4 प्रभारी सतवंत सिंह, थाना डिवीजन नंबर 3 प्रभारी सतीश कुमार और नगर निगम अधिकारी आज सड़कों पर उतरे। उस दौरान टीमों ने माता रानी चौक से दरेसी चौक, माता रानी चौक से मीना बाजार और घंटा घर चौक से घास मंडी चौक तक के दुकानदारों को अपनी दुकानों के बाहर अतिक्रमण हटाने के लिए निर्देश जारी किए। उन्हें बताया गया कि बुधवार अंतिम चेतावनी दी जाएगी। उसके बाद वीरवार से पर्चे दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

वरियाम सिंह ने कहा कि पुलिस की टीमों ने सोमवार को ही सभी दुकानदारों को इस संबंधी नोटिस जारी कर दिए थे। मंगलवार और बुधवार उन्हें उसके बारे में जानकारी देने के लिए रखे गए हैं ताकि वे अपनी दुकानों के बाहर हुए अतिक्रमण हटा सकें। उसके बाद पुलिस की टीमें नगर निगम के साथ मिल कर कार्रवाई करेेंगी। सामान को कब्जे में लेकर दुकानदार को गिरफ्तार किया जाएगा।

शहर की 12 मुख्य सड़कों पर से कब्जे हटवाने के लिए पुलिस कमिश्नर ने मुहिम शुरू की है। उसके लिए नगर निगम अधिकारियों के साथ साथ पुलिस के एडीसीपी, एसीपी स्तर के अधिकारियों की बारह टीमें बनाई गई हैं। दुकानदारों को जागरूक करने की पूरी प्रक्रिया की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी की जा रही है ताकि बाद में कोई भी कब्जाधारी पुलिस या अधिकारियों को पर कोई धक्केशाही का आरोप ना लगा सके। शहर की मुख्य 12 सड़कों को इसके लिए चुना गया है। यहां कब्जे होने से सड़कें सिकुड चुकी हैं और आने जाने वाले लोगों को इससे भारी परेशानी होती है। ट्रैफिक जाम में भी यही कब्जे अहम रोल अदा कर रहे हैं।

इन सड़कों को करवाया जाना है कब्जा मुक्त

पैवेलियन मॉल रोड से राजपुरा चौक से थाना हैबावाल तक दमोरिया पुल से कैलाश चौक जंडू चौक रोड जगराओं पुल से घंटाघर और कपूर अस्पताल से दरेसी माता रानी चौक से मीना बाजार घंटा घर चौक से घास मंडी लोकल अड्डा से सुभानी बिल्डिंग जगराओं पुल से सिविल अस्पताल ईएसआइ अस्पताल से कोचर रोड मार्केट से पखोवाल रोड भाईबाला चौक से फूलांवाल स्कूटर मार्केट बस स्टैंड पुल के नीचे से सुमन अस्पताल मॉडल टाउन से बाबा दीप सिंह गुरुद्वारा साहिब तक जोधेवाल बस्ती चौकी से शिवपुरी रोड जैन मंदिर चौक, धांदरां रोड से जीके विहार कॉलोनी तक

रेहड़ी-फड़ी वालों से पुलिस का धक्का बर्दाश्त नहीं करेंगे : पप्पी

लुधियाना। रेहड़ी-फड़ी यूनियन की मीटिंग प्रधान बालकृष्ण पप्पी की अध्यक्षता में फील्डगंज में हुई। इसमें नगर निगम और पुलिस कमिश्नर की ओर से जारी निर्देशों की कड़ी आलोचना की गई। बालकृष्ण पप्पी ने कहा कि नगर निगम रेहड़ी-फड़ी वालों से मनमाने ढंग से उगाही करता है और अब पुलिस के जरिए उनके साथ धक्का करवा रहा है। निगम की दोहरी नीति नहीं चलेगी और यूनियन इस मामले में मुख्यमंत्री को मांगपत्र सौंपकर न्याय की मांग करेगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह रेहड़ी-फड़ी वालों के उत्थान और वेंडर जोन बनाने के लिए खुद सराभा नगर में उद्घाटन कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी बुधवार को यूनियन नगर निगम और पुलिस प्रशासन के खिलाफ रोष मार्च निकालेगी। पप्पी ने कहा कि बुधवार 11 बजे सिविल अस्पताल के पास ग्लाडा ग्राउंड से रोष रैली निकालेगी और डीसी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेंगे। इस अवसर पर सुरिंदर कुमार, सतनाम सिंह, अमरीक सिंह बब्बू, विजय कुमार, नरिंदर कुमार, पिटू कुमार, मोहम्मद इलियास आदि शामिल हुए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी