दोस्त ही निकला यूथ कांग्रेस वर्कर अन्नू का हत्यारा, ऐसे दिया था वारदात को अंजाम Ludhiana News

कांग्रेस वर्कर अन्नू का शव गांव ईस्सेवाल में नहर से मिला था। उसके शरीर पर चोट के निशान थे मगर पुलिस ने दो साल बाद 2018 में हत्या का मामला दर्ज किया था।

By Sat PaulEdited By: Publish:Mon, 29 Jul 2019 12:55 PM (IST) Updated:Mon, 29 Jul 2019 02:56 PM (IST)
दोस्त ही निकला यूथ कांग्रेस वर्कर अन्नू का हत्यारा, ऐसे दिया था वारदात को अंजाम Ludhiana News
दोस्त ही निकला यूथ कांग्रेस वर्कर अन्नू का हत्यारा, ऐसे दिया था वारदात को अंजाम Ludhiana News

जागरण संवाददाता, लुधियाना। तीन साल पहले मौत के घाट उतारा गया अरुण कुमार उर्फ अन्नू कांग्रेस पार्टी के साथ काम कर अपना राजनीतिक करियर बना रहा था। बीआरएस नगर निवासी अन्नू एरिया में अपनी साख बना रहा था। जुलाई 2016 में उसका मोहल्ले की महिला के साथ झगड़ा हो गया और यही झगड़ा उसकी मौत का कारण बना। दरअसल वह महिला थरीके गांव के एक युवक की बुआ थी। झगड़े के बाद महिला का भतीजा उससे रंजिश रखने लगा और उसी ने अरुण के दोस्त रवि को साथ मिलाकर उसकी हत्या कर शव नहर में फेंक दिया था। फिलहाल पुलिस ने दोस्त रवि कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। रवि ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

अरुण की मां संतोष कुमारी बताती हैं कि उनका बेटा 28 जुलाई 2016 को घर से अज्ञात व्यक्ति के साथ गया था। उसका मोबाइल घर पर ही था और वह लोअर में ही घर से चला गया था, मगर जब वापस नहीं पहुंचा तो उन्होंने उसकी गुमशुदगी की शिकायत कर दी थी। तीन दिन बाद उसका शव गांव ईस्सेवाल में नहर से मिला था। उसके शरीर पर चोट के निशान थे, मगर पुलिस ने दो साल बाद 2018 में हत्या का मामला दर्ज किया था, मगर मामला नहीं सुलझाया जा रहा था। इसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर पुलिस पर कार्रवाई करवाने के लिए हस्तक्षेप करने की अपील की थी। हाईकोर्ट द्वारा पुलिस से कार्रवाई की स्टेटस रिपोर्ट मांगने के बाद ही पुलिस ने यह कार्रवाई की है, जबकि वह कई नेताओं के घर पर भी कार्रवाई के लिए जाती रही है। संतोष कुमारी और भाई सन्नी भी इस बात को लेकर हैरान हैं कि रवि कुमार कब अरुण का दुश्मन बन गया उन्हें पता नहीं चला।

 

अरुण कुमार अन्नू की सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के साथ की फाइल फोटो।

सिर पर चोट मारकर की गई थी अरुण की हत्या : सराभा नगर थाना प्रभारी मधु बाला का कहना है कि मामला काफी पेंचीदा था। मैंने कुछ समय पहले ही थाने का चार्ज संभाला है और महिला उनके पास इस संबंधी शिकायत लेकर आई थी। हमने मामले की गंभीरता से जांच शुरू की थी। अब तक की जांच में सामने आया है कि रवि ही अरुण को नहर पर लेकर गया था और वहां पर तीन अन्य युवकों ने उसकी हत्या कर दी, जिनके नाम अभी सांझा नहीं किए जा सकते हैं। हत्या मोहल्ले में हुए मामूली झगड़े को लेकर हुई थी। हम सोमवार को रवि कुमार को दोबारा से अदालत में पेश करेंगे और रिमांड की मांग की जाएगी।

हम आगे भी हाईकोर्ट के जरिए केस पर निगाह रखेंगे

परिवार की तरफ से मैंने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। पुलिस अधिकारियों ने कई बार इस मामले को बंद करने का प्रयास किया था, मगर उनकी ओर से अदालत में दी गई दलीलों के बाद मामले को सुलझाकर आरोपितों को पकड़ने के आदेश दिए गए थे, जिसके बाद ही यह सफलता मिली है। हम इसके बाद ही अदालत में इस केस की पैरवी करते रहेंगे। यह भी पता लगाने का प्रयास होगा कि पुलिस कहीं किसी गलत आदमी को नहीं फंसा रही है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी