लुधियाना में पुलिस ने नाके पर किया कोरोना टेस्ट, रिपोर्ट आई पोजिटिव; फिर भेज दिया घर

लुधियाना में स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मिलकर जगह-जगह कैंप लगा रखे हैं। यहां बिना मास्क घूमने वालों के रैपिड टेस्ट किए जा रहे हैं। अधिकांश लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव ही आती है लेकिन जिनकी रिपोर्ट पाजिटिव आती है उन्हें भी घर भेज दिया जाता है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 09:55 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 09:55 AM (IST)
लुधियाना में पुलिस ने नाके पर किया कोरोना टेस्ट, रिपोर्ट आई पोजिटिव; फिर भेज दिया घर
लुधियाना में बिना मास्क घूमने वालों के रैपिड टेस्ट किए जा रहे हैं।

लुधियाना, जेएनएन। पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मिलकर जगह-जगह कैंप लगा रखे हैं। यहां बिना मास्क घूमने वालों के रैपिड टेस्ट किए जा रहे हैं। अधिकांश लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव ही आती है, लेकिन जिनकी रिपोर्ट पाजिटिव आती है, उन्हें भी टेस्ट करवाने के बाद घर भेज दिया जाता है।

मंगलवार दोपहर 12.30 बजे दैनिक जागरण टीम घंटाघर चौक में थाना एक कोतवाली पुलिस के सहयोग से लगाए गए कैंप का जायजा लेने पहुंची। वहां पुलिस व सेहत विभाग की टीम ने सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक बिना मास्क घूम रहे कुल 100 लोगों को रोककर उनके रैपिड टेस्ट किए। उनमें से दो लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। टीम ने टेस्ट लेने के बाद उन्हें घर भेज दिया। बात करने पर टीम में तैनात अधिकारियों ने कहा कि पाजिटिव आने वाले लोगों का नाम व पता नोट करके स्वास्थ्य विभाग की इन्फोर्समेंट टीम को सौंप दिया जाता है, जो बाद में मरीज के घर जाकर उनके अन्य परिजनों के परीक्षण करने के बाद उसे अस्पताल ले जाती है।

टेस्ट नहीं करवाना, चालान काट दो

कैंप में तैनात पुलिस कर्मियों व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना था कि लोगों को पकड़ कर लाना और उनके टेस्ट करना बेहद टेढ़ी खीर जैसा है। लोग झगड़ा तक करने पर उतर आते हैं। मंगलवार दोपहर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने चौड़ा बाजार से घंटाघर की ओर बिना मास्क आ रही दो युवतियों को पकड़ लिया। जब उनसे टेस्ट कराने के लिए कहा तो दोनों भड़क गईं। उनमें से एक ने हजार रुपये निकाल कर पुलिस कर्मी को देते हुए कहा कि चालान काटकर रसीद दे दो। उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी