पत्नी से कहा- US आना है तो मायके से 25 लाख लेकर आओ; लुधियाना में पति, सास-ससुर व ननद पर केस

कुलविंदर कौर गांव झोरडा थाना हठूर की रहने वाली है। उसकी शादी इकबाल सिंह के साथ 15 मई 2018 को हुई थी। इकबाल इस समय अमेरिका में रहता है। वह उसे अमेरिका बुलाने के लिए 25 लाख रुपये मांग कर प्रताड़ित कर रहा है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:51 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:51 AM (IST)
पत्नी से कहा- US आना है तो मायके से 25 लाख लेकर आओ; लुधियाना में पति, सास-ससुर व ननद पर केस
कुलविंदर का आरोप है कि शादी के बाद उसके सास-ससुर और ननद पति के साथ मिलकर प्रताड़ित कर रहे हैं।

जगराओं, जेएनएन। शादी के बाद एनआरआइ द्वारा नवविवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित करने के मामले लगातार सामने आते रहते हैं। पंजाब में तो यह एक विकराल समस्या है। ताजा मामले में पति ने शादी के बाद पत्नी को अमेरिका बुलाने के लिए उसे 25 लाख रुपए मायके से लेकर आने को कहा। पैसा नहीं मिलने पर उसे अमेरिका बुलाने से साफ इनकार कर दिया। अब विवाहिता की शिकायत पर पुलिस ने पति, सास-ससुर और ननद के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की है। 

एएसआइ कुलदीप कुमार ने बताया कि पीड़ित कुलविंदर कौर गांव झोरडा थाना हठूर की रहने वाली है। पुलिस को दी शिकायत में कुलविंदर ने आरोप लगाया कि उसकी शादी इकबाल सिंह निवासी गांव कपूरे जिला मोगा के साथ हुई 15 मई, 2018 को हुई थी इकबाल इस समय अमेरिका में रहता है। शादी के कुछ महीने बाद ही इकबाल सिंह वापस अमेरिका चला गया। इस दौरान उसे मालूम हुआ कि उसके पति की पहले भी एक शादी हुई है। इस संबंध में उन्होंने उसे नहीं बताया था। कुलविंदर ने कहा कि उसके सास-ससुर और ननद पति के साथ मिलकर उसे लगातार प्रताड़ित करते रहे। इस संबंध में उसके परिवार ने कई बार पंचायती तौर पर भी उनके साथ बातचीत की पर समाधान नहीं हुआ। ससुराल परिवार ने कहा कि अगर कुलविंदर कौर अमेरिका जाना चाहती है तो 25 लाख रुपये खर्च होंगे, जो उन्हें देने होंगे।

इस शिकायत की पड़ताल डीएसपी रायकोट सुखनाज सिंह ने की। पड़ताल के बाद कुलविंदर कौर के पति इकबाल सिंह, ससुर मनजीत सिंह, सास मनजीत वर्तमान निवासी अमेरिका और रमनदीप कौर निवासी गांव कपूरे जिला मोगा के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत थाना हठूर में मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें - लुधियाना की अनाज मंडियों में गेहूं के लिए बारदाना पड़ा कम, डीएफसी बोले- जल्द दूर करेंगे ये समस्या

chat bot
आपका साथी