लुधियाना के नए CP ने आधी रात काे चेक किए नाके, पुलिस कर्मियाें काे सतर्कता बरतने के आदेश

सीपी गुरप्रीत भुल्लर ने पुलिस की टीम को सुरक्षा व्यवस्था संबंधी निर्देश भी जारी किए। उन्होंने कहा कि शहर में पुलिस नजर आनी चाहिए। ताकि अपराधियों में खौफ पैदा हो और आम पब्लिक खुद को सुरक्षित महसूस करें।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 10:33 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 10:33 AM (IST)
लुधियाना के नए CP ने आधी रात काे चेक किए नाके, पुलिस कर्मियाें काे सतर्कता बरतने के आदेश
सिधवां कनाल इलाके में की गई नाकाबंदी को चेक करने पहुंचे सीपी गुरप्रीत सिंह भुल्लर। (जागरण)

जासं, लुधियाना। शहर के नवनियुुक्त पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर (CP Gurpreet Singh Bhullar) ने ज्वाइनिंग के दिन से ही नाकाबंदी पर जोर दे रखा है। अपने निर्देश का पालन हुआ या नहीं, यह चेक करने के लिए वो हर रात खुद अलग अलग जगहों पर सरपराइज विजिट करके नाकाबंदी चेक कर रहे हैं। सोमवार रात भी उन्होंने सिधवां कनाल इलाके में नाका लगा कर ड्यूटी कर रही पुलिस की टीम के पास पहुंच कर खुद उनसे बातचीत की।

जहां उन्होंने पुलिस की टीम को सुरक्षा व्यवस्था संबंधी निर्देश भी जारी किए। उन्होंने कहा कि शहर में पुलिस नजर आनी चाहिए। ताकि अपराधियों में खौफ पैदा हो और आम पब्लिक खुद को सुरक्षित महसूस करें। उन्होंने स्पष्ट किया कि नाइट नाकाबंदी के दौरान ड्यूटी में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गाैरतलब है कि शहर में रात के समय चाेरी और लूटपाट की वारदातें अचानक बढ़ने से लाेगाें में दहशत का माहाैल है। अब देखना यह है कि पुलिस कमिश्नर की औचक जांच का कितना असर हाेता है।

यह भी पढ़ें-Punjab Politics: कैप्टन अमरिंदर के खिलाफ कांग्रेसियाें के बदल गए तेवर, पढ़ें लुधियाना की और राेचक खबरें

यह भी पढ़ें-जानवर के काटने पर तुरंत कराएं टीकाकरण

लुधियाना। सिविल सर्जन डा. किरन आहलूवालिया ने लोगों से अपील की है कि किसी भी जानवर के काटने पर लापरवाही न अपनाएं, इसके लिए पूरा टीकाकरण कराएं। उन्होंने कहा कि रेबीज जानलेवा बीमारी है, जो किसी भी जानवर के काटने से हो सकती है। अगर किसी को भी कुत्ता, बिल्ली, चूहा, बांदर, चमगादड़, लंगूर, खरगोश, नेवला आदि काट लेता है तो जख्म को चलते पानी के साथ साबुन लगाकर 15 मिनट तक जरूर धोएं। सिविल सर्जन ने कहा कि जख्म को अल्कोहल या आयोडीन घोल के साथ रोगाणु मुक्त करें। मरीज को नजदीकी सेहत केंद्र जा डाक्टर के परामर्श अनुसार पूरा टीकाकरण करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें-Punjab SI Recruitment Scam: पटियाला में थाने के पास कंप्यूटर हैक कर दिलाया SI का पेपर, हर उम्मीदवार से लिए 30 लाख

chat bot
आपका साथी