लुधियाना में टेलिकॉम शॉप की आड़ में नकली वोटर व आधार कार्ड बनाकर करते थे ठगी, दो गिरफ्तार

न्यू महादेव नगर में दोनों आरोपित आकाश टेलिकाम के नाम से दुकान चलाते हैं। जिसमें वो नकली वोटर कार्ड व आधार कार्ड बना कर लोगों से ठगी करते हैं। दबिश के दौरान दोनों को काबू कर लिया गया गया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 01:42 PM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 01:42 PM (IST)
लुधियाना में टेलिकॉम शॉप की आड़ में नकली वोटर व आधार कार्ड बनाकर करते थे ठगी, दो गिरफ्तार
गिरफ्तार आरोपितों से से बड़ी संख्या में नकली वोटर व आधार कार्ड बरामद हुए हैं। सांकेतिक चित्र।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। टेलिकाम दुकान की आढ़ में नकली वोटर कार्ड और आधार कार्ड बनाने वाले गैंग के दो सदस्यों को थाना साहनेवाल की कंगनवाल चौकी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से बड़ी संख्या में नकली वोटर व आधार कार्ड समेत उन्हें तैयार करने में इस्तेमाल किए जाने वाले कंप्यूटर, प्रिंटर, मोहरें तथा होलोग्राम मिले हैं। आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज करके रविवार अदालत में पेश किया गया, जहां से दो दिन का रिमांड हासिल करके कड़ी पूछताछ की जा रही है।

एएसआइ गगनदीप सिंह ने बताया कि आरोपितों की पहचान न्यू महादेव नगर की गली नंबर 1 निवासी जसविंदर सिंह तथा विकास पब्लिक स्कूल के पास गली नंबर 2 में रहने वाले धीरज कुमार के रूप में हुई है। पुलिस को शनिवार शाम को पता चला था कि न्यू महादेव नगर में आरोपित आकाश टेलिकाम के नाम से दुकान चलाते हैं। जिसमें वो नकली वोटर कार्ड व आधार कार्ड बना कर लोगों से ठगी करते हैं। दबिश के दौरान दोनों को काबू कर लिया गया गया।

चोरी के मोटरसाइकिल व दो मोबाइल समेत दो गिरफ्तार 

जासं, लुधियाना। चोरी की मोटरसाइकिल पर झपटमारी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को थाना डिवीजन नंबर 7 पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से एक चोरी की मोटरसाइकिल और दो मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। आरोपितों पर केस दर्ज करके रविवार उन्हें अदालत में पेश किया गया, जहां से एक दिन का रिमांड हासिल करके कड़ी पूछताछ की जा रही है।

एएसआइ पवित्र सिंह ने बताया कि आरोपितों की पहचान न्यू माधाे पुरी की गली नंबर 15 निवासी अमित कुमार और न्यू माधाे पुरी की गली नंबर 1 निवासी सागर कुमार के रूप में हुई। पुलिस को शनिवार शाम को सूचना मिली थी कि आरोपित वाहन चोरी करने के साथ साथ झपटमारी भी करते हैं। दोनों चोरी के काले रंग की स्प्लेंडर मोटरसाइकिल पर सवार होकर संजय गांधी कालोन की तरफ जा रहे हैं। इस पर संजय गांधी टी-प्वाइंट पर की गई नाकाबंदी के दौरान दोनों को काबू कर लिया गया। पवित्र सिंह ने कहा कि पूछताछ के दौरान आरोपितों का पुराना रिकार्ड चेक किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - Punjab Monsoon Updates: पंजाब में लाेगाें काे गर्मी से मिली राहत, पठानकाेट सहित कई जिलों में बारिश से माैसम सुहावना

chat bot
आपका साथी