लुधियाना में इंटरनेट मीडिया पर बच्चों की अश्लील वीडियो डालने वाला गिरफ्तार

पुलिस को शिकायत मिली थी कि रणजीत ने अपने जीमेल और इंस्टाग्राम आईडी का गलत इस्तेमाल करते हुए उन पर बच्चों के अश्लील वीडियो अपलोड कर रखे हैं। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसे काबू करके उसका मोबाइल फोन कब्जे में ले लिया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 01:58 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 01:58 PM (IST)
लुधियाना में इंटरनेट मीडिया पर बच्चों की अश्लील वीडियो डालने वाला गिरफ्तार
लुधियाना पुलिस ने मिलर गंज स्थित गुरपाल नगर काे रणजीत तिवारी को गिरफ्तार किया है। सांकेतिक चित्र।

लुधियाना, जेएनएन। सोशल नेटवर्किंग साइट्स जीमेल तथा इंस्टाग्राम पर बच्चों की अश्लील सामग्री तथा वीडियो शेयर करने के आरोप में थाना डिवीजन नंबर 6 पुलिस ने आरोपित पर आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर अमनदीप सिंह बराड़ ने बताया कि अरोपित मिलर गंज स्थित गुरपाल नगर का रणजीत तिवारी के रूप में हुई। पुलिस ने नेशनल सेंटर फार मिसिंग एंड एक्सप्लोटिल चिल्ड्रन (एनसीएमईसी) की शिकायत पर उसके खिलाफ केस दर्ज किया है। 

पुलिस को भेजी शिकायत में बताया गया कि रणजीत ने अपने जीमेल और इंस्टाग्राम आईडी पर बच्चों की अश्लील फोटो और वीडियो अपलोड कर रखे हैं। पुलिस ने शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए उसे काबू करके उसका मोबाइल फोन कब्जे में ले लिया है। उसे जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा। इंस्पेक्टर बराड़ ने कहा कि आरोपित के बारे जांच पड़ताल की जा रही है। उससे पूछताछ भी की जा रही है। उसे शनिवार अदालत में पेश किया जाएगा।

स्कूटर के नंबर से पकड़ा गया मोबाइल फोन चोर

लुधियाना। दवा लेने के बहाने केमिस्ट का मोबाइल झपट कर फरार हुए व्यक्ति को थाना डेहलों पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ केस दर्ज करके शुक्रवार अदालत में पेश किया गया। जहां से एक दिन का रिमांड हासिल करके कड़ी पूछताछ की जा रही है।

एसएचओ सुखदेव सिंह ने बताया कि आरोपित की पहचान गांव सरींह निवासी हरविंदर सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने गिल रोड की गुरु नानक कालोनी के रहने वाले इकबाल सिंह की शिकायत पर उसके खिलाफ केस दर्ज किया। इकबाल ने बताया कि गिल गांव में उसकी इकबाल मेडिकल स्टोर के नाम से दुकान है। 5 जून की दोपहर 2 बजे वो अपनी दुकान पर बैठा हुआ था। उसी दौरान सफेद रंग के एक्टिवा पर सवार होकर आए व्यक्ति ने एक इंजेक्शन मांगा। वो उसके लिए इंजेक्शन निकाल रहा था कि उसी दौरान आरोपित ने काउंटर पर पड़ा उसका सफेद रंग का सोनी स्पीरिओ मोबाइल उठाया और फरार हो गया।

सुखदेव सिंह ने कहा कि उसके स्कूटर नंबर के आधार पर उसे काबू कर लिया गया। पड़ताल में पता चला कि वो गांव में खेतीबाड़ी का काम करता है। इससे पहले उसके खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं है। उससे पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी