लुधियाना में पीएयू टीचर्स एसोसिएशन चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज, किंगरा ग्रुप की डाक्टर अंजलि सिद्धू ने नामांकन वापस लिया

लुधियाना में पीएयू चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है। डा. किंगरा व डा. सांघा ग्रुप की काउंसलर पद की उम्मीदवार डा. अंजलि सिद्धू ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया। डा. एचएस किंगरा ने आरोप लगाया कि यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने उम्मीदवार पर दवाब बनाया है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 08:30 AM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 08:30 AM (IST)
लुधियाना में पीएयू टीचर्स एसोसिएशन चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज, किंगरा ग्रुप की डाक्टर अंजलि सिद्धू ने नामांकन वापस लिया
पीएयू चुनाव से पहले डा. अंजलि ने निर्वाचन अधिकारी को ईमेल कर अपना नाम वापस ले लिया।

लुधियाना, जेएनएन। पीएयू टीचर्स एसोसिएशन चुनाव को लेकर गतिविधियां तेज हो गई हैं। मंगलवार को डा. किंगरा व डा. सांघा ग्रुप की काउंसलर पद की उम्मीदवार डा. अंजलि सिद्धू ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया। डा. अंजलि ने निर्वाचन अधिकारी डा. एसएस हुंदल को ईमेल कर अपना नाम वापस ले लिया। इसके पीछे उन्होंने सेहत की परेशानी बताई है।

उधर ग्रुप के प्रधान पद के दावेदार डा. एचएस किंगरा ने आरोप लगाया कि यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने उम्मीदवार पर नाम वापस लेने का दवाब बनाया है। पिछले चुनाव में भी उनके ग्रुप की ओर से नामांकन पत्र दाखिल करने वाले तीन उम्मीदवारों ने अंतिम समय में चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। एसोसिएशन के चुनाव में यूनिवर्सिटी के अधिकारियों का दखल है। दूसरे ग्रुप की मदद करने की कोशिश की जा रही है। गौरतलब है कि अब डा. किंगरा व डा. सांघा ग्रुप की ओर से चुनाव मैदान में 14 उम्मीदवार हैं जबकि डा. मुकेश स्याग व डा. शरदा ग्रुप के 15 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।

चुनाव प्रचार में झोंकी ताकत

दोनों ग्रुपों ने अपने उम्मीदवारों के नाम सार्वजनिक कर दिए हैं और प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। मंगलवार को दोनों ग्रुपों ने कैंपस के अलग-अलग कालेजों में जाकर प्रचार किया। डा. ङ्क्षकगरा ग्रुप व सांघा ग्रुप अपनी उपलब्धियों को गिना रहा है। वहीं, डा. मुकेश स्याग ग्रुप व डा. शारदा ग्रुप अपनी भावी योजनाओं के बारे में बता रहा है। ईमेल और वाट्सएप से भी मतदाताओं से संवाद किया जा है।

आज और कल एडवांस पोलिंग की व्यवस्था :

निर्वाचन अधिकारी डा. एसएस हुंदल ने बताया कि यूनिवर्सिटी के जो मतदाता ड्यूटी के कारण मतदान के दिन कैंपस में उपलब्ध नहीं होंगे, उनके लिए एडवांस मतदान की व्यवस्था की गई है। ऐसे मतदाता बुधवार व वीरवार को अपने मत को बंद लिफाफे में उन्हें सौंप सकते हैं।

पोलिंग बूथ के अंदर व बाहर भीड़ जुटने नहीं दी जाएगी :

मतदान के दिन कोरोना वायरस से बचाव के नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा। उम्मीदवारों और मतदाताओं को ईमेल से सूचित कर दिया गया है कि पोङ्क्षलग बूथ के अंदर व बाहर भीड़ नहीं होने दी जाएगी। इसके लिए 30 वालंटियरों को लगाया गया है।

आनलाइन जनरल बॉडी करवाने की अपील :

निर्वाचन अधिकारी ने दोनों ग्रुपों से अपील की है कि इस बार चुनाव से पहले होने वाली जनरल बाडी को आनलाइन कर लें। पहले जनरल बाडी पाल आडिटोरियम में होती थी जिसमें 500 से 600 शिक्षक एकत्रित होते थे। कोविड के कारण इस बार भीड़ एकत्रित करने पर रोक है। दोनों गु्रप आनलाइन जनरल बाडी के लिए मान जाएं।

चुनाव : 15 जनवरी

मतदान : सुबह 10 से शाम चार बजे तक

उम्मीदवार : 29

मतदाता : 830

नतीजा : 15 जनवरी शाम तक

chat bot
आपका साथी