Virtual Kisan Mela: लुधियाना PAU में किसान मेला इस साल भी हाेगा आनलाइन, जानें कारण

Virtual Kisan Mela पंजाब के लुधियाना जिले में हालांकि काेराेना के मामले अब कम हाे गए हैं। इसके बाद भी प्रशासन काेई रिस्क लेने काे तैयार नहीं है। जिले में शुक्रवार को कोरोना का एक केस सामने आया है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 09:17 AM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 09:17 AM (IST)
Virtual Kisan Mela: लुधियाना PAU में किसान मेला इस साल भी हाेगा आनलाइन, जानें कारण
किसान मेला इस साल भी वर्चुअल आयोजित होगा। (सांकेतिक तस्वीर)

जासं, लुधियाना। Virtual Kisan Mela: कोरोना संक्रमण के चलते पंजाब कृषि विश्वविद्यालय (पीएयू) की ओर से प्रत्येक वर्ष लगने वाला किसान मेला इस साल भी वर्चुअल आयोजित होगा। पीएयू से मिली जानकारी के अनुसार वर्चुअल मेले की शुरूआत आठ सितंबर से होगी और 29 सितंबर तक चलेगा। पहला किसान मेला आठ सितंबर को बल्लोवाल सोंकड़ी और नाग कलां जहांगीर, 14 सितंबर को दूसरा मेला गुरदासपुर और फरीदकोट, 17 व 18 सितंबर को तीसरा मेला लुधियाना के पीएयू, 22 सितंबर को चौथा मेला पटियाला और 29 सितंबर को पांचवां बठिंडा में लगेगा।

गाैरतलब है कि पंजाब के लुधियाना जिले में हालांकि काेराेना के मामले अब कम हाे गए हैं। इसके बाद भी प्रशासन काेई रिस्क लेने काे तैयार नहीं है। जिले में शुक्रवार को कोरोना का एक केस सामने आया है। सक्रिय केस भी कम होकर अब मात्र 30 ही बचे हैं। इनमें से 28 संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं। कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की दर अब बढ़कर 97.57 फीसद तक पहुंच गई है। हालांकि शुक्रवार को भी सेहत विभाग ने 8727 सैंपल लिए हैं।

यह भी पढ़ें-छह कैंपों में 4337 लोगों की हुई वैक्सीनेशन, आज नहीं लगेगी वैक्सीन

सेहत विभाग की ओर से शुक्रवार को जिले में छह जगहों पर वैक्सीनेशन कैंप लगाए गए। इन कैंपों में 4337 लोगों ने वैक्सीनेशन करवाई। जिसके बाद जिले में अब वैक्सीनेशन का आंकड़ा 19 लाख 92 हजार 260 तक पहुंच गया है। वहीं दूसरी तरफ शनिवार को जिले में कहीं भी वैक्सीनेशन नहीं होगी। वैक्सीन का स्टाक पूरी तरह से खत्म हो गया है। जानकारी के मुताबिक शनिवार शाम को वैक्सीन आने की संभावना है। जिसके बाद रविवार को जिले भर में मैगा कैंप लगाएं जा सकते हैं। विभाग के अधिकारियों के मुताबिक 10 सितंबर से पहले पहले 25 लाख लोगों की वैक्सीनेशन के आंकड़े को पूरा कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में अभिनेता Akshay Kumar की नई फिल्म BellBottom का युवाओं ने किया विरोध, जानें कारण

chat bot
आपका साथी