जमीन की मलकीयत अपने नाम कराने को मांगी मदद, लुधियाना में पटवारी के सहायक ने अपने नाम करवाई

लुधियाना पुलिस ने नूरवाला रोड की गली नंबर 3 के रहने वाले जोगिंदर कुमार की शिकायत पर उनके खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस कमिश्नर को जुलाई 2020 में पटवारी के सहायक और उसके साथी के खिलाफ पुलिस कमिश्नर को शिकायत दी थी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 01:44 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 01:44 PM (IST)
जमीन की मलकीयत अपने नाम कराने को मांगी मदद, लुधियाना में पटवारी के सहायक ने अपने नाम करवाई
जोगिंदर सिंह ने पटवारी के सहायक और उसके साथी के खिलाफ पुलिस कमिश्नर को शिकायत दी थी।

लुधियाना, जेएनएन। जमीन का मालिकाना हक अपने नाम कराने के लिए पटवारी के कर्मचारी व जानकार की मदद लेना एक व्यक्ति को खासा महंगा साबित पड़ा। आरोपितों ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर उस जमीन काे अपने नाम करा लिया। अब थाना बस्ती जोधेवाल पुलिस ने दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू कर दी है।

एएसआइ जसविंदर सिंह ने बताया कि आरोपितों की पहचान विशाल कालोनी की गली नंबर 4 के रहने वाले राम नवल और गांव मांगट स्थित हलका पटवारी के कर्मचारी अशोक कुमार के रूप में हुई। पुलिस ने नूरवाला रोड की गली नंबर 3 के रहने वाले जोगिंदर कुमार की शिकायत पर उनके खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस कमिश्नर को जुलाई, 2020 में दी शिकायत में जोगिंदर ने बताया कि सेखेवाल निवासी उसकी मौसी बसंती राय का उसी इलाके में 100 वर्ग गज का एक मकान है। वह पिछले 20 साल से उनकी देखभाल करता आ रहा था। मौसी ने अपनी वसीयत उसके नाम कर रखी थी।

फर्जी फर्द देकर अंधेरे में रखा

4 फरवरी, 2019 को उसकी मौसी का देहांत हो गया था। इसके बाद उसकी वसीयत को अपने नाम पर ट्रांसफर कराने के लिए उक्त आरोपितों को बताया। उन लोगों ने उसका हलफिया बयान ले लिया। इसके अलावा उसे 25 हजार रुपये भी दिए। मगर बाद में धोखे से उस प्रापर्टी को अपने नाम पर ट्रांसफर करा लिया। आरोपितों ने उसे अंधेरे में रखने के लिए फर्जी फर्द तैयार करके दे दी। मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने आरोप सही पाए जाने पर पटवारी के सहायक और उसके साथ पर केस दर्ज करने की सिफारिश कर दी है। डीए लीगल की राय लेने के बाद पुलिस ने केस दर्ज करके दोनों की तलाश शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी