जिले में वैक्सीनेशन 15 लाख पार, सूबे में टाप पर है लुधियाना

कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने के लिए पंजाब की औद्योगिक नगरी पूरी तरह से तैयार हो रही है। लोग वैक्सीनेशन के जरिए कोरोना को मात देने में गजब का उत्साह दिखा रहे हैं। वैक्सीन को लेकर सभी तरह के डर भ्रम दूर हो चुके हैं और अब लोग वैक्सीनेशन के लिए आगे आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 07:44 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 07:44 AM (IST)
जिले में वैक्सीनेशन 15 लाख पार, सूबे में टाप पर है लुधियाना
जिले में वैक्सीनेशन 15 लाख पार, सूबे में टाप पर है लुधियाना

जागरण संवाददाता, लुधियाना : कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने के लिए पंजाब की औद्योगिक नगरी पूरी तरह से तैयार हो रही है। लोग वैक्सीनेशन के जरिए कोरोना को मात देने में गजब का उत्साह दिखा रहे हैं। वैक्सीन को लेकर सभी तरह के डर भ्रम दूर हो चुके हैं और अब लोग वैक्सीनेशन के लिए आगे आ रहे हैं। इसी का परिणाम है कि जिले में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 15 लाख के पार हो गया है। हालांकि जिले में 25 लाख लोगों की वैक्सीनेशन का लक्ष्य है। बता दें कि इस समय सूबे में वैक्सीनेशन के मामले में लुधियाना टाप पर है।

लुधियाना में वैक्सीनेशन अभियान 16 जनवरी से शुरू हुआ था। शुरुआत में तो वैक्सीनेशन की रफ्तार काफी सुस्त थी। इसके बाद सेहत विभाग ने जागरूकता अभियान चलाया और लोग जागरूक हुए। इसके बाद वैक्सीनेशन के लिए मेगा कैंप लगाए गए और वैक्सीनेशन का आंकड़ा बढ़ता गया। अब जब वैक्सीनेशन का आंकड़ा पंद्रह लाख के पार हो चुका है, तो विधायक सुरिदर डाबर व पार्षद ममता आशु के साथ डीसी वरिदर शर्मा रविवार को सिविल अस्पताल में पहुंचे। यहां उन्होंने सेहत विभाग की टीम, डाक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ को बधाई दी।

43 दिन में पांच लाख को लगी वैक्सीन

डीसी ने कहा कि वैक्सीन सप्लाई की शार्टेज होने के बावजूद सिर्फ 43 दिन में पांच लाख लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। इससे पहले 20 जून को 10 लाख वैक्सीनेशन का टारगेट अचीव किया था। डीसी ने कहा कि अभी जितनी वैक्सीन मिल रही है, वह हम एक दिन में ही लोगों को लगाकर खत्म कर देते हैं। केंद्र सरकार की तरफ से अगर हमें पर्याप्त वैक्सीन मिले, तो एक दिन में 80 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन लगा सकते हैं। डीसी ने कहा कि वैक्सीनेशन की वजह से पंजाब में अगर तीसरी लहर आती है, तो इतना प्रभाव नहीं होगा।

रविवार को 99 कैंप में 21,709 लोगों को लगी वैक्सीन

सेहत विभाग की ओर से रविवार को 99 जगहों पर कैंप लगाकर जिले में 21 हजार 709 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इनमें से लुधियाना वेस्ट में 4911, लुधियाना ईस्ट में 7147, रायकोट में 1926, जगराओं में 2717, समराला में 1212, खन्ना में 1746 और पायल में 1403 लोगों को वैक्सीन लगी।

chat bot
आपका साथी