लुधियाना आफसेट प्रिंटर एसोसिएशन एप आइओएस व Google Play Store उपलब्ध, जानें खासियत

आफसेट प्रिंटर एसोसिएशन की ओर से ओपीए इंडिया एप को लांच। (सांकेतिक तस्वीर)

कोविड काल के चलते इंडस्ट्री को कई तरह की परेशानियों के दौर से गुजरना पड़ रहा है। एप के माध्यम से सब एक प्लेटफार्म पर एकत्रित होंगे और इंडस्ट्री की समस्याओं को लेकर एक साथ मंथन कर इसका हल ढूंढ पाएंगे।

Vipin KumarThu, 06 May 2021 09:35 AM (IST)

लुधियाना,  जेएनएन। प्रिंट इंडस्ट्री से जु़ड़े सदस्यों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए आफसेट प्रिंटर एसोसिएशन की ओर से ओपीए इंडिया एप को लांच कर दिया गया है। यह एप अब आईओएस एप्पल आईफोन एवं गूगल प्ले स्टोर पर एंड्रायड फोन के लिए बिना किसी शुल्क उपलब्ध होगा। ओपीए अध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल ने कहा कि ओपीए की ओर से प्रिंटिंग इंडस्ट्री की ग्रोथ को लेकर काम किया जा रहा है। इस एप को लांच करने का मुख्य मकसद कारोबारियों को आ रही परेशानियों के हल के लिए एक प्लेटफार्म को तैयार करना है।

कोविड काल के चलते इंडस्ट्री को कई तरह की परेशानियों के दौर से गुजरना पड़ रहा है। एप के माध्यम से सब एक प्लेटफार्म पर एकत्रित होंगे और इंडस्ट्री की समस्याओं को लेकर एक साथ मंथन कर इसका हल ढूंढ पाएंगे। इसमें प्रिंटर्स, प्रिंट स्टूडेंट्स, इंजीनियर्स, मकैनिक, स्पेयर पार्टस सप्लायर शामिल किए जाएंगे।

कारोबार से संबंधित सुविधाएं ले सकेंगे व्यापारी

इस दौरान प्रो.कमल चौपड़ा ने कहा कि ओपीए की वेबसाइट पर भी कई अहम जानकारियां मुहैया करवाई गई है, लेकिन डिजिटल क्रांति के दौर में अब लोग मोबाईल फ्रेंडली हो रहे हैं और इस एप के आने से हर कोई एसोसिएशन के साथ जुड़कर इस कारोबार से संबंधित सुविधाएं प्राप्त कर पाएगा। उन्होंने कहा कि प्रिंटिंग इंडस्ट्री इस समय बेहद कठिन दौर से गुजर रही है और कई चुनौतियों का सामना कर रही है। ऐसे में आपस में शेयरिंग, चैलेंजस से निपटने के तौर तरीकों पर चर्चा करना बेहद जरूरी है।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.