लुधियाना से जम्मू के लिए रवाना हुई जम्मू तवी एक्सप्रेस, व्यापारियों व उद्यमियों में खुशी

लुधियाना में नई दिल्ली से जम्मू तवी चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस रात 1240 बजे लुधियाना से जम्मू के लिए रवाना हुई। सवार यात्रियों ने कहा कि ट्रेनों का परिचालन बंद होने से व्यापारियों का कारोबार ठप हो गया और व्यापारी रोजगार करने के लिए तरसने लगे थे।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 01:19 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 01:19 PM (IST)
लुधियाना से जम्मू के लिए रवाना हुई जम्मू तवी एक्सप्रेस, व्यापारियों व उद्यमियों में खुशी
लुधियाना रेलवे स्टेशन से हुआ ट्रेनों का परिचालन। (जागरण)

लुधियाना, जेएनएन। किसान आंदोलन के बीच ट्रेनों का परिचालन निरंतर जारी है। विभाग की ओर से यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलगाड़ियों का परिचालन बढ़ाने का काम जारी है। नार्दन रेलवे की ओर से शनिवार को राजधानी एक्सप्रेस चलाई गई। नई दिल्ली से जम्मू तवी चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस रात 12:40 बजे लुधियाना से जम्मू के लिए रवाना हुई राजधानी एक्सप्रेस के चलने से यात्रियों में भारी खुशी है। यात्री अवतार सिंह बेदी, अमित मदान, पंकज कुमार, दीपक कुमार आदि ने बताया कि राजधानी एक्सप्रेस चलने से खासकर व्यापारियों को सुविधा मिली है जिससे उद्यमियों को जम्मू तवी और दिल्ली के मंडियों में व्यापार करने में सुविधा होगी।

उन्होंने कहा कि ट्रेनों का परिचालन बंद होने से व्यापारियों का कारोबार ठप हो गया और व्यापारी रोजगार करने के लिए तरसने लगे थे। राजधानी एक्सप्रेस चलने से सभी लोगों को सुविधा होगी और कारोबार बढ़ेगा। रेलवे की ओर से शनिवार 28 नवंबर से राजधानी एक्सप्रेस चलाएगी जिससे यात्रियों का सफर आसान हो जाएगा।

राजधानी एक्सप्रेस जम्मू तवी पहुंच चुकी है और शनिवार को रात 12:40 बजे लुधियाना पहुंचेगी। फिरोजपुर रेल मंडल के ट्रैफिक मैनेजर आरके शर्मा ने कहा कि रेलवे सभी ट्रेनों को चलाने के लिए तत्पर है। ट्रेनों के परिचालन के लिए व्यवस्था परिपूर्ण है लेकिन किसान आंदोलन के कारण कुछ परेशानी हो रही है इसके बावजूद रेलवे ट्रेनों का परिचालन जारी रखे हुए हैं और जारी रखेगी।

chat bot
आपका साथी