ईवीएम हटाने के लिए लिप के प्रस्ताव पर स्पीकर की जताई सहमति पर कार्रवाई के लिए बैंस ने लिखा पत्र

लुधियाना में लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान एवं हलका आत्मनगर से विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केवी सिंह को पत्र लिख कर ईवीएम हटा कर बेलेट पेपर पर वोट डालने के लिए विधानसभा में दिए भरोसे पर अगली कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:57 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:57 AM (IST)
ईवीएम हटाने के लिए लिप के प्रस्ताव पर स्पीकर की जताई सहमति पर कार्रवाई के लिए बैंस ने लिखा पत्र
लुधियाना में लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान एवं हलका आत्मनगर से विधायक सिमरजीत सिंह बैंस।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना में लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान एवं हलका आत्मनगर से विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केवी सिंह को पत्र लिख कर ईवीएम हटा कर बेलेट पेपर पर वोट डालने के लिए विधानसभा में दिए भरोसे पर अगली कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है। बैंस ने पत्र में लिखा है कि देश के वोटर ईवीएम मशीन से डरे हुए हैं। देश के आम लोग चाहते हैं कि ईवीएम मशीन हटा कर बेलट पेपर पर वोट कराए जाएं। बैंस ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर नाना पटोले ने महाराष्ट्र के सदस्यों पर आधारित कमेटी बनाई।

इस कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में ईवीएम हटा कर बेलेट पेपर पर वोट कराने के अधिकार की बात की है। बैंस ने कहा कि विधानसभा के पास धारा 328 में अधिकार हैं कि वे बेलेट पेपर पर वोट करा सकती हैं। बैंस ने स्पीकर से अपील की है कि इस संबंध में महाराष्ट्र की तर्ज पर विधानसभा के सदस्यों पर आधारित कमेटी बनाई जाए। ताकि कमेटी संविधान के प्रावधानों को पढ़ कर अपनी सिफारिश दे सके। इस संबंध में सरकार को शीघ्र ही बिल लाना होगा।

मोबाइल बेचने की फिराक में निकला युवक गिरफ्तार

लुधियाना। राह चलते लोगों से मोबाइल छीनने वाले एक युवक को पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान धर दबोचा। आरोपित के खिलाफ थाना दरेसी की पुलिस ने मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है। आरोपित का नाम सनी कुमार है। पुलिस के अनुसार 8 मई को उनकी पुलिस टीम कृपाल नगर पुली पर मौजूद थी। जहां उन्हें सूचना मिली कि आरोपित राह चलते लोगों से मोबाइल लूटता है। पुलिस ने अपनी नाकाबंदी शुरू की। आरोपित बगैर नंबर प्लेट की मोटरसाइकिल पर मोबाइल बेचने की फिराक में निकला था। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी