लुधियाना नगर निगम की बड़ी कार्रवाई, रिहायशी इलाकों में बनी अवैध डेयरियों से कब्जे हटाए

नगर निगम की तहबाजारी ओएंडएम और हेल्थ ब्रांच ने रिहायशी इलाकों में बनी अवैध डेयरियों पर पीला पंजा चला दिया।गत दिवस वार्ड नं. 23 के पार्षद पति गौरव भट्टी ने नगर निगम की जोनल कमिश्नर स्वाति टिवाणा को अवैध डेयरियों पर कार्रवाई के लिए ज्ञापन साैंपा था।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 12:06 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 12:06 PM (IST)
लुधियाना नगर निगम की बड़ी कार्रवाई, रिहायशी इलाकों में बनी अवैध डेयरियों से कब्जे हटाए
नगर निगम की कार्रवाई से लाेगाें में हड़कंप। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। जमालपुर के वार्ड नं. 23 में शनिवार सुबह नगर निगम की तहबाजारी, ओएंडएम और हेल्थ ब्रांच ने एसई रजिंदर सिंह के नेतृत्व में भारी लाव लश्कर के साथ रिहायशी इलाकों में बनी अवैध डेयरियों पर पीला पंजा चला दिया। कार्रवाई के दौरान इलाके में बनी डेयरियों के तबेलों को जेसीबी मशीन के साथ तोड़ दर्जन के करीब गायों को पकड़कर गौशाला भेज दिया गया। कार्रवाई के बाद लाेगाें में हड़कंप मच गया।

जमालपुर के वार्ड नं. 23 में कार्रवाई के दाैरान निगम के अफसराें ले उलझते लाेग। (जागरण)

गौरतलब है कि गत दिवस वार्ड नं.  23 के पार्षद पति गौरव भट्टी ने नगर निगम की जोनल कमिश्नर स्वाति टिवाणा को इन अवैध डेयरियों पर कार्रवाई करने के लिए ज्ञापन साैंपा था। इसके बाद ही यह कार्रवाई की गई है। मौके पर गौरव भट्टी खुद ही गायों को पकड़कर गाड़ी में चढ़ाते दिखे। एसई रजिंदर सिंह का कहना था कि बार-बार नोटिस देने के बावजूद लोग तबेले खाली नहीं कर रहे हैं। इसलिए उन्हें मजबूरन कार्रवाई करनी पड़ी।

यह भी पढ़ें-Punjab Congress Politics: नवजाेत सिद्धू की कार में कैबिनेट मंत्री आशु, लुधियाना में बदलने लगे सियासी समीकरण

 अवैध डेयरियों में लोग गायों को छोड़ देते हैं खुला

वहीं पार्षद पति गौरव भट्टी का कहना था कि अवैध डेयरियों में लोग गायों को खुला छोड़ देते हैं, जिससे कि लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसलिए उन्होंने जोनल कमिश्नर को शिकायत दी थी क्योंकि इलाका निवासी इन अवैध डेयरियों से बहुत परेशान है।

इस माैके पर एक्सईएन रवनीश, एक्सईएन रणवीर, सिंह, एसडीओ समर गरेवाल, इंस्पेक्टर नरेश कुमार, इंस्पेक्टर पवन सोनी के इलावा नगर निगम के दर्जनों कर्मचारी तथा दो दर्जन के करीब निगम के पुलिस मुलाजिम और एक जेसीबी मशीन व टिप्पर तथा गाय पकड़ने वाली गाड़ियां भी थी।

यह भी पढ़ें-लुधियाना के MLA बैंस की मुश्किलें बढ़ीं, High Court में केस रद करने की याचिका खारिज; गिरफ्तारी की लटकी तलवार

chat bot
आपका साथी