लुधियाना नगर निगम 22 सड़कों पर बनी कमर्शियल इमारतों से वसूलेगा सीलयू चार्जेज

सीएलयू कमेटी ने फैसला किया कि इन सभी सड़कों पर जो भी कामर्शियल इमारतें बनी हैं उन सभी से सीएलयू चार्जेस वसूले जाएं। इन सड़कों पर बनी 1200 से अधिक इमारतों को निगम नोटिस जारी कर चुका है। जल्द ही इस पर एक्शन लिया जाएगा।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 12:04 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 12:04 PM (IST)
लुधियाना नगर निगम 22 सड़कों पर बनी कमर्शियल इमारतों से वसूलेगा सीलयू चार्जेज
लुधियाना नगर निगम कामर्शियल इमारताें के मालिकाें से सीएलयू वसूलेगा। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। निगम ने शहर की 22 सड़कों को कामर्शियल घोषित करने का प्रस्ताव पास करके स्थानीय निकाय विभाग को भेजा है। मगर विभाग ने अभी निगम को इस पर रिप्लाई नहीं किया। 22 सड़कों में से चार सड़कें तो कामर्शियल रोड की सभी शर्तें पूरी करती हैं और उन्हें भी मंजूरी नहीं मिली।

 सीएलयू कमेटी ने फैसला किया कि इन सभी सड़कों पर जो भी कामर्शियल इमारतें बनी हैं, उन सभी से सीएलयू चार्जेस वसूले जाएं। इन सड़कों पर बनी 1200 से अधिक इमारतों को निगम नोटिस जारी कर चुका है। इसमें बीआरएस नगर की सड़क, सिमिट्री रोड, हंबड़ा रोड, मॉडल टाउन रोड समेत कुल 22 सड़कें हैं।

 एमटीपी एसएस बिंद्रा ने बताया कि अगले दिनों में इन सड़कों पर सीएलयू फीस वसूली जाएगी। ममता आशु ने बताया कि कमेटी ने फैसला किया है कि अगर कोविड के कारण लोगों को एकमुश्त पैसे जमा करवाने में दिक्कत होगी तो उन्हें किश्तों में पैसे जमा करवाने की सुविधा दी जाएगी। 

 निगम में शामिल पंचायतों में सरकारी जमीन की होगी निशानदेही

सीएलयू कमेटी की बैठक में निगम की जगह पर कब्जों की बात सामने आई। कमेटी के सदस्य व वार्ड छह के पार्षद सर्बजीत सिंह ने कहा कि उनके वार्ड में गेहलेवाल गांव भी आता है। जब इसे निगम में शामिल किया था तब पंचायत की काफी जमीन थी जो निगम को ट्रांसफर कर दी गई, लेकिन उस जमीन पर अब कब्जे हो चुके हैं जिससे निगम को नुकसान है।

 इस पर कमेटी ने फैसला किया कि जो-जो पंचायतें निगम में शामिल की गई थीं, उनकी जमीन की निशानदेही होगी और उस जमीन पर कब्जा हुआ तो उसे खाली किया जाएगा। कमेटी के चेयरमैन जय प्रकाश ने बताया कि पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर गेहलेवाल गांव की निशानदेही की जाएगी। इस तरह नगर निगम में 22 पंचायतों को शामिल किया गया है। 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी